कुल्लू और लाहौल में बादल फटने से 7 लोगों की मौत, मां-बेटे सहित 7 लापता

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 08:11 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): जिला कुल्लू और लाहौल में बादल फटने से नालों में आई बाढ़ ने तबाही मचा दी। कुल्लू के मणिकर्ण में ब्रह्मगंगा नदी में बुधवार तड़के आई बाढ़ में 4 लोग बह गए। इनमें मां-बेटे सहित 4 लोग शामिल हैं, जिनमें एक गाजियाबाद की युवती भी है। उधर, लाहौल में तोजिंग नाले में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण लापता हुए 10 लोगों में से 7 के शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए 4 लोग मंडी जिला के टकोली के हैं जबकि अन्य 3 की शिनाख्त करवाई जा रही है।
PunjabKesari, Flood Image
मणिकर्ण में ब्रह्मगंगा नदी में बाढ़ आने से लापता हुए लोगों में पूनम पत्नी रोहित, निकुंज पुत्र रोहित दोनों निवासी मणिकर्ण ब्रह्मगंगा, विनिता पुत्री विनोद कुमार निवासी गाजियाबाद और तीर्थ राम निवासी शांगना मणिकर्ण शामिल हैं। पुलिस और आईटीबीपी की टीमें मौके पर राहत कार्य में जुटी हुई हैं। वहीं अन्य कई नालों में भी जलस्तर बढ़ा और मलबा आया। कुल्लू जिला मुख्यालय स्थित लोरन में भी मलबे में आधा दर्जन के करीब वाहन दब गए, जिन्हें लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला। वहीं खोखण नाला भी उफान पर रहा।
PunjabKesari, Search Operation Image

कुल्लू व लाहौल में 2 दर्जन से अधिक रूट बंद

कुल्लू में बाढ़ और बादल फटने की घटनाओं से 28 रूट बंद हैं। देर शाम तक कुल्लू के जठानी-कुल्लू व खाणीपांद-कुल्लू रूट को बहाल करवा लिया गया। वहीं लाहौल में भी मंगलवार रात से ही एक दर्जन के करीब सड़कें बंद हैं। लाहौल में मंगलवार से ही बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है जबकि कुल्लू के क्षेत्र बुधवार तड़के बाढ़ की जद में आए। कुल्लू जिला बस अड्डा के प्रभारी टेक चंद ने कहा कि जिला में 18 रूट बंद हैं जबकि आनी, निरमंड में भी एक दर्जन के करीब रूटों पर गाडिय़ां नहीं जा रही हैं। कुल्लू में शाम तक 2 रूट बहाल हो गए हैं।
PunjabKesari, Bus and Road Image

मंत्री रामलाल मारकंडा ने लिया राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा

उधरए मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने भी लाहौल में घटना स्थल का दौरा किया तथा राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान उचित दिशा-निर्देश भी दिए। वहीं शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर और पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने मणिकर्ण ब्रह्मगंगा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरान किया, वहीं कुल्लू के विधायक सुंदर भी मणिकर्ण गए।
PunjabKesari, Vehicle and People Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News