कुल्लू की गड़सा वैली में बादल फटा, अमरू डुआर के पास 3 घंटे बंद रही सड़क

Wednesday, Jun 15, 2022 - 07:38 PM (IST)

बजौरा/भुंतर (कृष्ण/सोनू): कुल्लू जिले की गड़सा वैली में अमरू डुआर के पास बादल फटने से सड़क बंद हो गई। सौभाग्य से कोई वाहन व राहगीर इसकी जद में नहीं आया। बादल फटने के बाद मलबा सड़क पर आ गया और गड़सा नाला भी उफान पर रहा। इस घटना से इलाके में दहशत का आलम रहा। गड़सा घाटी में बरसात के दिनों में बादल फटने की घटनाएं होती रहती हैं। कुछ वर्ष पहले शिल्हानाल में बादल फटने से कई लोग मलबे में दब गए थे। मारे गए लोग हाइडल प्रोजैक्ट की वर्क साइट पर काम करने वाले मजदूर थे। करीब 2 साल पहले गड़सा के समीप ही शौठ निहारगड़ू के पास बादल फटा था और तबाही मची थी। अब अमरू डुआर के पास बादल फटा। 

इलाका वासियों नीटू पंडित, प्रेम चंद, डाबे राम, शंकरदेव शर्मा, युवराज और विनोद पंडित ने बताया कि कुछ दिन पहले अमरू डुआर के पास शरारती तत्वों ने जंगल में आग लगाई थी, जिससे मिट्टी कच्ची हो गई। अब अचानक जोर की बारिश के साथ कच्ची जली हुई मिट्टी बह गई और उसने बाढ़ का रूप ले लिया। ऐसे में सारा मलबा गड़सा मार्ग पर आ गया और सड़क भी बंद हो गई। बाद में मौसम कुछ साफ होने के बाद मशीनरी लगाकर सड़क को साफ करवाया गया। उन्होंने कहा कि करीब 3 घंटे सड़क बंद रही। 

उधर, एसएसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि घटना की सूचना मिली थी। बाद में सड़क पर यातायात को बहाल करवाया गया। डीसी आशुतोष गर्ग ने आम लोगों से अपील की है कि नदी-नालों के करीब न जाएं। बारिश के मौसम में वाहन आदि चलाते समय भी अलर्ट रहें। नालों व पुराने सूखे पड़े नालों वाली जगहों पर भी ज्यादा देर न रुकें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay