चम्बा में बादल फटा, चम्बा-चामुंडा-जुम्हार सड़क मार्ग अवरुद्ध

Tuesday, Jun 26, 2018 - 10:18 PM (IST)

चम्बा: मंगलवार की शाम को जिला मुख्यालय के साथ लगते चम्बा-चामुंडा-जुम्हार सड़क मार्ग पर बादल फटने के कारण भारी मात्रा में मलबा आ गया, जिस कारण यह मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया। राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी प्रकार का जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है। रास्ता बंद होने की सूचना मिलते ही लोक निर्माण मंडल चम्बा के अधिशासी अभियंता जीत सिंह ठाकुर मौके पर पहुंच गए और जे.सी.बी. लगा कर इस मार्ग को 2 घंटों में पूरी तरह से एक बार फिर वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया। मोहल्ला अप्पर जुलाहकड़ी की महिला सुनीता देवी ने बताया कि वह बारिश के दौरान जब अपने घर में अपने परिवार के साथ बैठी हुई थी तो जोरदार आवाज सुनाई दी। उन्होंने जब बाहर निकल कर देखा तो भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया।


...तो चपेट में आ सकते थे कई मकान
 उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार के साथ मलबा आया अगर वह बीच में 3 भागों में नहीं बंटता तो इसकी चपेट में उनके मोहल्ले के कई मकान आ जाते। ऐसा होने पर यह घटना भारी जानमाल के नुक्सान का कारण बन जाती। लोक निर्माण मंडल चम्बा के अधिशासी अभियंता जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि चामुंडा-जुम्हार मार्ग पर इतना मलबा नहीं आया है, जितना उसके नीचे वाले चामुंडा-चम्बा मार्ग पर मलबा आया है। इससे यह साफ पता चलता है कि दोनों सड़कों के बीच ही बादल फटा है, जिस वजह से यह घटना घटी है। उन्होंने बताया कि जुलाहकड़ी में मौजूद कुछ निजी भूमि पर यह मलबा जरूर पहुंचा है लेकिन घरों में नहीं घुसा है। एस.डी.एम. चम्बा दीप्ति मंढोतरा ने बताया कि इस घटना में किसी प्रकार का जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है।


मूसलाधार बारिश में एक घंटे तक फंसे रहे लोग
उधर, शाम को जिला मुख्यालय में हुई मूसलाधार बारिश होने की वजह से करीब एक घंटे तक लोग बारिश में फंसे रहे। मुख्य बाजार की सड़कों में बारिश का पानी इस कदर बह रहा था जैसे कोई नाला सड़क पर बह रहा हो। लोगों का कहना है कि नगर परिषद चम्बा को इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए बरसात के आने से पूर्व जरूरी कदम उठाने चाहिए ताकि बारिश का पानी सड़कों की बजाय नालियों में बहे।

Vijay