चम्बा की जांघी पंचायत में बादल फटा, पानी व मलबा घुसने से 1 दर्जन घरों को नुक्सान(Video)

Thursday, Jun 13, 2019 - 03:12 PM (IST)

चम्बा (विनोद): बुधवार की शाम को चम्बा उपमंडल के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत जांघी में भारी बारिश होने व बादल फटने की वजह से करीब एक दर्जन घरों में पानी व मलबा भर गया तो साथ ही स्थानीय प्राथमिक स्कूल व आंगनबाड़ी सहित कुछ अन्य सरकारी भवनों में यही स्थिति पैदा हो गई। यह घटना शाम करीब 5 बजे घटी, जिसके चलते भारी मात्रा में मलबा चम्बा-भरमौर सड़क पर आकर जमा हो गया, जिससे चम्बा-भरमौर के बीच यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो गई है।

लोगों ने दूसरों के घरों में ली पनाह

जांघी पंचायत के निवासी जोगिंद्र सिंह ने बताया कि शाम करीब 5 बजे जब जोरदार बारिश हो रही थी तो एकदम से गांव के ऊपर से भारी मात्रा में मलबा आया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जांघी गांव के लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान पर चले गए। उन्होंने बताया कि देखते ही देखते लोगों के घरों में कीचड़ व पानी भर गया। इस घटना से लोग इस कद्र सहम गए हैं कि उन्होंने अब दूसरों के घरों में पनाह ले ली है।

इनके घरों को पहुंचा नुक्सान

इस घटना में अशोक कुमार, जर्म सिंह, रणवीर सिंह, राजकुमार, बोधराज, विपिन, देवी, ढिल्लो राम, बिल्लो राम, नितिन शर्मा, सोभिया राम व पवन कुमार के घर में पानी व कीचड़ भर गया। अगर यह बारिश थोड़ी देर और यूं ही जारी रहती तो शायद ही उनके घर बच पाते। इस घटना से उनके खेत पूरी तरह से मलबे के ढेरों में बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर यह घटना रात के समय होती तो शायद जानमाल का नुक्सान होता।

घटना के 4 घंटे बाद भी सुध लेने नहीं पहुंचा कोई अधिकारी-कर्मचारी

बताया जा रहा है कि रजेरा से लेकर राख तक भारी बारिश होने की वजह से जगह-जगह रास्ता बंद हो गया है। उधर, स्थानीय लोगों ने रोष जताया कि शाम करीब 5 बजे घटी इस घटना के करीब 4 घंटे बाद भी कोई अधिकारी व कर्मचारी उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा। इससे जिला चम्बा में आपदा राहत प्रबंधन की पोल खुलती नजर आती है। वहीं डी.सी. चम्बा विवेक भाटिया ने बताया कि स्थानीय पटवारी व कानूनगो को मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Vijay