बाबा बालक नाथ मंदिर के कपाट बंद, जगराता, मेला सहित अनुष्ठान पर भी रोक(Video)

Tuesday, Mar 17, 2020 - 01:06 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंद सिंह) : कारोना वायरस के चलते हमीरपुर जिला में भी चल रहे मेले, उत्सवों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेष मीणा के अनुसार कारोना वायरस की दहशत के बाद एहतियात बरती जा रही है और इसी के चलते उतरी बाबा बालक नाथ दियोटसिद्व मंदिर के कपाट को आगामी दिनों के लिए बंद किया जाएगा। यह पहली बार हो रहा है कि बाबा बालक नाथ मंदिर के कपाट को इस तरह श्रद्वालुओं के लिए बंद किया जाएगा। क्योंकि चैत्र मास मेलों में चैबीस घंटे मंदिर के कपाट खुले रहते थे और लाखों की तादाद में श्रद्वालु मंदिर में बाबा के दरबार पहुंचते थे। लेकिन इस बार करोना वायरस की भेंट चढे चैत्र मास मेलो में श्रद्वालाुओं की आने के लिए मनाही रहेगी। 

उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि कारोना वायरस के चलते बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्व के मंदिर के कपाट को दोपहर दो बजे के बाद बंद करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बाबा के दरबार में करोना वायरस के बावजूद भी हजारों श्रद्वालु पहुंच रहे हैं, जिसके चलते जिला प्रशासन ने अब यह सख्त फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि मेले में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ समेत विदेशों से भी श्रद्वालु आते है इसलिए एहतियायत के चलते मंदिर के कपाट को बंद करने का फैसला लिया है। 

उपायुक्त हमीरपुर ने बताया कि करोना वायरस के चलते सर्विलेंस टीम को गठित किया गया है जो कि करोना वायरस पर पूरी नजर रख रही है। उन्होंने बताया कि लोगों को करोना वायरस के बारे में जागरूक किया जा रहा है ओर लोगों को सत्संग, भीड वाले स्थानों पर जाने से मनाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में भी बहुत ही जरूरी बैठकों को लिया जा रहा है बाकी बैठकों को स्थगित किया गया है।
 

kirti