कंपनी व NIT के प्रबंधक वर्ग के साथ वार्ता विफल, सफाई कर्मियों ने आत्मदाह को चेताया

Sunday, Jun 09, 2019 - 09:08 PM (IST)

हमीरपुर: एन.आई.टी. हमीरपुर में पिछले 4 दिनों से सभी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं और बिना सफाई व्यवस्था के चलते एन.आई.टी. में हालात खराब होते जा रहे हैं। रविवार को एन.आई.टी. के प्रबंधक वर्ग और जिस कंपनी ने सफाई कर्मचारियों को रखा है, उनके संयुक्त प्रयासों से सफाई कर्मचारियों के साथ मांगों को लेकर एक वार्ता हुई लेकिन वार्ता विफल रही, जिसके चलते चौथे दिन भी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर बैठे रहे।

कर्मचारियों के तबादला आदेश रद्द किए जाएं

हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने एन.आई.टी. के एक अधिकारी व 2 सुपरवाइजरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं उनका कहना है कि एन.आई.टी. में जिस कंपनी ने उन्हें रखा है, उनके हैड ने कोरे कागज पर उनके हस्ताक्षर लिए हैं तथा उनकी तबादलों की बात को नहीं माना है, जिसके चलते सभी सफाई कर्मचारी फिर से हड़ताल पर बैठ गए हैं। हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की मांग है कि उनके तबादला आदेश रद्द किए जाएं तथा जो अधिकारी उनका शोषण कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए, तभी काम पर लौटेंगे।

कर्मचारियों को निकालने पर अड़े कंपनी और एन.आई.टी. का प्रबंधक वर्ग

सफाई कर्मचारियों मदन लाल, नरेश कुमार, पूनम, बलवीर सिंह, महेंद्र सिंह, अश्विनी कुमार, सुरेश कुमार, पवन कुमार, सरिता देवी व सरोज कुमारी सहित अन्य ने बताया कि कंपनी और एन.आई.टी. का प्रबंधक वर्ग उन्हें निकालना चाहता है तथा उनकी जगह नए लोगों की भर्ती करना चाहता है, जिसका वे विरोध करते हैं। अगर उनकी मांगें नहीं मानीं तो वे आत्मदाह करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

Vijay