डंपिंग साइट के विवाद ने पकड़ा तूल, अब काम छोड़कर हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारी

Monday, Jan 27, 2020 - 06:13 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): नगर परिषद बिलासपुर डंपिंग साइट का विवाद और भी उग्र हो गया है। 2 दिन पहले नगर परिषद के सफाई कर्मचारी के साथ हुई मारपीट को लेकर सोमवार को कर्मचारी कामकाज छोड़ हड़ताल पर बैठ गए। नगर परिषद के प्रांगण में एकत्रित हुए सफाई कर्मचारी सहित नगर परिषद के पार्षदों ने भी सोमवार को इस मामले का विरोध किया है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक इस विवाद को पूर्ण रूप से सुलझाया नहीं जाता है तब तक वे अपने काम पर नहीं आएंगे, साथ ही जिला प्रशासन से इस मामले को जल्द सुलझाने की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि बामटा पंचायत के लोग डंपिंग साइट पर नगर परिषद कर्मियों को कूड़ा फैंकने नहीं दे रहे हैं। गांव वालों ने तर्क दिया कि कूड़े की वजह से यहां पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि डंपिंग साइट के चलते बदबू और बीमारियां फैल रही हैं, जिसके चलते अब यहां पर कूड़ा फैंकने से नगर परिषद को रोका जा रहा है। वहीं इस संदर्भ में जब डीसी बिलासपुर से बात की गई तो उनका कहना है कि दोनों पक्षों से बात की जा रही है लेकिन मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके चलते विवाद आए दिन बढ़ता जा रहा है।

बिलासपुर नगर परिषद की सबसे बड़ी ज्वलंत समस्या बनती जा रही डंपिंग साइट को लेकर हर प्रशासनिक अधिकारी अपना पल्ला झाड़ रहा है। इस संदर्भ में नगर परिषद के पार्षदों का कहना कि जिला प्रशासन ही अब इस समस्या को हल कर सकता है जबकि डीसी बिलासपुर का कहना कि नगर परिषद ही इस मामले को अपने स्तर पर सुलझा सकती है।

Vijay