पीजी कॉलेज में हुई छात्रों के बीच झड़प, यह बात बनी झगड़े की वजह

Monday, Aug 02, 2021 - 04:30 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में आज उस वक्त माहौल तनावपूर्ण हो गया जब छात्र संगठनों के छात्रों में बैच को लेकर झड़प हो गई। घटना में जहां एक तरफ से छात्रों के कपड़े पूरी तरह से फट गए वहीं इस दौरान छात्रों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप जड़ते हुए अपने-अपने घायल होने का भी दावा किया है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एनएसयूआई के दो जबकि एबीवीपी के एक छात्र को मेडिकल के लिए रीजनल अस्पताल ऊना पहुंचाया है। दोनों संगठनों के छात्र नेताओं ने एक दूसरे पर लड़ाई शुरू करने का आरोप जड़ा है। 

पीजी कॉलेज ऊना में सोमवार को एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्रों के बीच संघर्ष हो गया। दोनों संगठनों के छात्र नेताओं ने एक दूसरे पर लड़ाई शुरू करने का आरोप जड़ा है। एनएसयूआई के छात्र नेताओं का आरोप था कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें एनएसयूआई का बैच लगाने से मना किया। जबकि एबीवीपी के नेताओं का कहना न मानने की सूरत में उनके साथ हाथापाई की गई है। ना केवल उनके कपड़े फटे हैं बल्कि वे बुरी तरह घायल भी हुए हैं। एबीवीपी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने एनएसयूआई के तीन से चार कार्यकर्ताओं को आकर दबोच लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई की जिस बीच उन्हें नाखून लगने से चोटें आई हैं।

वहीं प्राचार्य त्रिलोक चंद ने कहा कि कॉलेज में छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है। सुबह से ही कॉलेज में माहौल तनावपूर्ण चल रहा था जिसके दृष्टिगत उन्होंने और स्टाफ के अन्य कर्मचारियों ने कई बार बाहर के राउंड भी लगाए थे। हालांकि इसी बीच दोनों छात्र संघ कार्यकर्ताओं की और हाथापाई होने का मामला सामने आया है। पुलिस को भी इस संबंध में सूचित किया गया है वहीं आगामी दिनों के लिए भी कॉलेज कैंपस में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती को लेकर कारगर कदम उठाए जाएंगे। ताकि आने वाले समय में इस तरह की घटना से बचा जा सके।
 

Content Writer

prashant sharma