अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन व दुकानदारों में झड़प, सड़क पर लेट कर जताया विरोध (Watch Pics)

Wednesday, Jul 11, 2018 - 07:32 PM (IST)

ज्वालामुखी: प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों के उपरान्त बुधवार को ज्वालामुखी मंदिर मार्ग से अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्थानीय दुकानदारों की जमकर झड़प हुई। सुबह करीब 11 बजे कार्यकारी सहायक आयुक्त वेद प्रकाश अग्निहोत्री, डी.एस.पी. योगेश दत्त जोशी, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद ज्वालामुखी देसराज चौधरी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, सहायक अभियंता विद्युत विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी व उनकी लेबर मौके पर मौजूद थी। गौरतलब है कि माननीय उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश ने ज्वालामुखी के एस.डी.एम. को सख्त आदेश दिए है कि मंदिर अधिकारी तहसीलदार के साथ मिलकर मुख्य मंदिर मार्ग में अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाए और 13 जुलाई तक उनको रिपोर्ट पेश की जाए।


2 घंटे का समय देने की बात कहकर शुरू कर दी कार्रवाई
शहर के व्यापार मंडल अध्यक्ष अनीश सूद, नगर परिषद अध्यक्षा भावना सूद, नगर पार्षद मनीषा शर्मा व पूर्व पार्षद ज्योति शंकर आदि ने कार्रवाई का यह कह कर विरोध शुरू कर दिया कि अतिक्रमण हटाने से पहले हुई बैठक में दुकानदारों को 2 घंटे का समय देने की बात तय हुई थी जबकि प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। इस बीच कुछ पार्षदों की तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री के साथ बहस भी हुई लेकिन डी.एस.पी. योगेश दत्त जोशी ने मामले को शांत करते हुए सभी दुकानदारों को 3 बजे तक का समय दिया ताकि वह खुद ही अतिक्रमण हटा सकें। बाद दोपहर 3 बजे दोबारा कार्यवाही अमल में लाते हुए प्रशासन ने मंदिर मार्ग के अवैध निर्माण को हटा दिया व कथित अतिक्रमण कर रखे गए सामान को कब्जे में ले लिया।


दुकान के आगे सड़क पर लेट गई महिला दुकानदार
प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान कुछ दुकानदारों ने उनकी दुकानों को हटाए जाने का जबरदस्त विरोध किया। इस बीच एक महिला दुकानदार दुकान के आगे सड़क पर लेट गई, जिसे महिला पुलिस को सड़क से हटाना पड़ा। कुछ अन्य दुकानदारों ने भी प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध किया व प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन उच्च न्यायालय के आदेशों को मनमाने ढंग से लागू करने का प्रयास कर रहा है, जिससे दुकानदारों को काफी नुक्सान हुआ है। उधर, प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों के तहत कार्रवाई की जा रही है व मंदिर मार्ग पर दुकानदारों द्वारा किए कथित अतिक्रमण को पूरी तरह हटाया जाएगा ताकि न्यायालय के आदेशों की पालना की जा सके।

Vijay