नगर परिषद ने लिया कड़ा फैसला, जल संरक्षण टैंक के बिना पास नहीं होंगे नक्शे

Thursday, Sep 26, 2019 - 11:52 AM (IST)

कांगड़ा (किशोर) : हिमाचल प्रदेश द्वारा चलाए गए जल शक्ति अभियान के तहत कांगड़ा नगर परिषद ने भी इसको लेकर कड़े निर्णय लिए हैं। नगर परिषद कार्यालय, रैन बसेरा भवन व पुराना कांगड़ा सामुदायिक भवन में रेन हार्वेस्टिंग टैंक बनाकर लोगों को इसके बारे में जागरूक किया है।

नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि जल शक्ति योजना के तहत नगर परिषद ने अपने भवनों के अलावा होटलों, सरकारी इमारतों को भी वाटर हार्वेस्टिंग टैंक बनाने के आदेश दिए गए हैं। कइयों ने इन टैंकों का निर्माण भी कर लिया है। अशोक शर्मा ने कहा कि इन टैंकों को बनाने से बरसात का पानी इनमें एकत्रित होकर जमीन में पानी के स्तर को ऊंचा करेगा, ताकि भविष्य में पानी की समस्या से न जूझना पड़े।

उन्होंने कहा कि अब नगर परिषद कांगड़ा क्षेत्र में उन्हीं भवनों के नक्शे पास किए जाएंगे, जिन्होंने जल संरक्षण टैंक का निर्माण किया होगा। उन्होंने कहा कि नगर परिषद ने इस योजना के तहत बरसात के दिनों में लगभग 500 पौधे जगह-जगह लगाए हैं। ये पौधे नगर परिषद मैदान, वन विभाग भूमि व पुराना कांगड़ा इत्यादि इलाकों में लगाए गए हैं। शर्मा ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए नगर परिषद के सभी पार्षदों, लोगों व कार्यकारी अधिकारी का सहयोग रहा है।

Edited By

Simpy Khanna