नगर परिषद के सख्त रुख से दुकानदारों में मचा हड़कंप, 30 को जारी किए नोटिस

Tuesday, Oct 23, 2018 - 03:37 PM (IST)

सुजानपुर : सुजानपुर में डिफाल्टर दुकानदारों से निपटने के लिए अब नगर परिषद ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। इसके चलते किराया न भरने वाले दुकानदारों पर न्यायालय के तहत कार्रवाई की जा सकती है। इस कड़ी में प्रथम चरण के  तहत करीब 30 दुकानदारों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। इसमें जिन दुकानदारों ने नगर परिषद से किराए पर ले रखी हंै और किराया अदा नहीं कर रहे हैं उन्हें एक माह के भीतर किराया नगर परिषद कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी अनुसार नगर परिषद सुजानपुर की करीब 20 से 25 लाख रुपए तक की राशि किराया वसूली के कारण नगर परिषद के दुकानदारों के पास फंसी हुई है। किराए की इतनी बड़ी राशि नगर परिषद में जमा न होने के कारण नगर परिषद को कई बार फटकार लग चुकी है। इसके साथ ही नगर परिषद के अधिकारियों को भी बैठकों में भला बुरा सुनने को मिला है। हाल ही में संपन्न हुई नगर परिषद की मासिक बैठक में किराए का मुद्दा बहुत उछला था और जिस पर सभी वार्ड पार्षदों ने सहमति देते हुए नगर परिषद अधिकारी को सख्त कार्रवाई करने को कहा था।

नगर परिषद अधिकारी किशोरी लाल ठाकुर ने बताया कि नगर परिषद से जिन लोगों ने दुकानें किराए पर ले रखी हैं वे किराया समय पर जमा करवाना उचित नहीं समझते हैं जिसके चलते किराए प्रति माह न देने के चलते लगातार बढ़ रहा है जो 20 से 25 लाख रुपए तक पहुंच गया है। आने वाले दिनों में अगर किराए का भुगतान शुरू नहीं हुआ तो यह राशि लगातार बढ़ती जाएगी। ऐसे में उन्होंने लोगों से नगर परिषद के दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि शीघ्र ही नगर परिषद कार्यालय में आकर किराए की बकाया राशि जमा करवाएं। उन्होंने बताया कि जिस दुकानदार का किराया 10000 से ज्यादा देने को ऐसे 30 दुकानदारों को नोटिस जारी किए गए हैं। 
 

kirti