ढालपुर मैदान में नगर परिषद ने चलाया पीला पंजा, कार्रवाई दौरान दोनों पक्षों में हुई तीखी नोक-झोंक (Vi

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 03:55 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : कुल्लू के ढालपुर मैदान में सजी दशहरा उत्सव की अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए आखिरकार नगर परिषद को कड़ा रुख अपनाना पड़ा। नगर परिषद कुल्लू द्वारा मंगलवार को अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए जेसीबी का सहारा लेना पड़ा। वहीं कर्मचारियों द्वारा अस्थाई दुकानों को भी उखाड़ा गया ताकि जल्द से जल्द ढालपुर मैदान को खाली किया जा सके। वहीं इस कार्रवाई के दौरान नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे। मंगलवार सुबह दो जेसीबी को ढालपुर मैदान लाया गया और उनकी सहायता से व्यापारियों द्वारा तैयार किए गए अस्थाई दुकानों को उखाड़ा गया वहीं। इस दौरान कुछ दुकानदारों के सामान को भी जब्त किया गया।
PunjabKesari

गौर रहे कि दशहरा उत्सव में अस्थाई दुकानों को दिवाली तक की दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी। लेकिन उसके बाद भी व्यापारी दुकानें नहीं हटा रहे थे। तो ऐसे में नगर परिषद द्वारा सभी दुकानदारों को चेतावनी भी जारी की गई थी। जब दुकानदारों द्वारा दुकाने नहीं हटाई गई तो मजबूरन नगर परिषद कुल्लू को जेसीबी का सहारा लेना पड़ा।नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि दिवाली के बाद भी दुकानें हटाने के लिए कई बार दुकानदारों से आग्रह किया गया था। लेकिन वह अपनी दुकानें हटाने को तैयार नहीं हुए ऐसे में ढालपुर मैदान को खाली करने के लिए जेसीबी का सहारा लिया गया और कुछ दुकानदारों का सामान भी जब्त किया गया है। जल्द ही सारा ढालपुर मैदान खाली करवा दिया जाएगा।


PunjabKesari

शेड की चादर हटाते समय बाल-बाल बचे लोग

कुल्लू के ढालपुर मैदान में सजी अस्थाई दुकानों को हटाते समय एक टिन का शेड अचानक गिर गया। वहीं ढालपुर मैदान में अस्पताल की ओर जाने वाले रास्ते से गुजर रहे लोग भी उसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों व नगर परिषद कर्मियों के बीच तीखी झड़प हुई जिसे बाद में सुलझा लिया गया। जानकारी के अनुसार नगर परिषद के कर्मचारी ढालपुर मैदान में अस्थाई दुकानों के शेड उखाड़ने का कार्य कर रहे थे। तभी अचानक एक शेड अचानक गिर गया और उसके नीचे से गुजर रहे लोग बाल-बाल बच गए।
PunjabKesari

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि नगर परिषद के कर्मचारियों को अगर शेड हटाने ही हैं। तो वे रात के समय इस कार्य को करें या फिर कुछ लोगों की भी तैनाती करें। जो रास्ते से गुजर रहे लोगों को रोक सके। अगर शेड लोगों पर गिर जाता तो इसमें लोगों की जान भी जा सकती थी। तो ऐसे में नगर परिषद के कर्मचारी सोच समझकर ही कार्य करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News