नप हमीरपुर का 13 करोड़ का बजट पारित, बंद कार्यों पर भड़के पार्षद

Friday, May 04, 2018 - 12:28 AM (IST)

हमीरपुर: नगर परिषद हमीरपुर की बैठक में वीरवार को 2018-19 का वार्षिक बजट पारित हुआ, जिसमें करीब 13 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया गया। नगर परिषद की बैठक अध्यक्ष सुलोचना देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें ई.ओ. विनोद कुमार, उपाध्यक्ष दीप कुमार बजाज, पार्षद अश्विनी कुमार व अनिल सोनी सहित अन्य मौजूद रहे। बैठक में नगर परिषद के वार्ड नं.-6 के पार्षद अश्विनी कुमार ने नगर परिषद में ठप्प पड़े विकास कार्यों का मामला उठाया। पार्षद अश्विनी कुमार ने कहा कि 6 माह पहले एल.ई.डी. लाइटों की डिमांड दी गई थी लेकिन अभी तक लाइटें नहीं लगी हैं। वार्ड नं.-6 में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी भी उन्हें नहीं दी जा रही है। उन्होंने बताया कि कौन-कौन से कार्य चल रहे हैं या आगामी समय में चलेंगे, उनकी पूरी जानकारी पार्षद को होनी चाहिए।


....तो रद्द होगा कंपनी का टैंडर
बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि जिस कंपनी को एल.ई.डी. लाइटें लगाने का ठेका दिया हुआ है वह लाइटें नहीं लगा रही जबकि नगर परिषद के सभी 11 वार्डों में 200 एल.ई.डी. लाइटें अभी लगेंगी। इसलिए अगर उक्त कंपनी जल्द लाइटें नहीं लगाती है तो उसका टैंडर रद्द कर नगर परिषद अपने स्तर पर लाइटों को लगाने का कार्य करेगी। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि हथली खड्ड में बने 72 फ्लैट्स में से 58 फ्लैट मैडीकल कालेज हमीरपुर को दिए हैं, जिनसे मिलने वाली धनराशि से नगर परिषद फिर से 58 नए फ्लैट बनाएगी।


49 बेघरों को मिलेंगे 1.65 लाख
नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले 49 बेघरों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.65 लाख की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। इस दौरान बैठक में 8 घरों के नक्शे भी पास किए गए तथा वार्ड नं.-10 में हुए अवैध निर्माण को गिराने के लिए भी बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में गत वर्ष के आय-व्यय पर चर्चा की गई तथा नगर परिषद की विभिन्न मदों से हुई आमदनी का ब्यौरा भी सबके समक्ष रखा गया।

Vijay