नगर परिषद चम्बा ने कसा शिकंजा, 26 रेहड़ियों व दुकानदारों के काटे चालान

Tuesday, Mar 19, 2019 - 05:38 PM (IST)

चम्बा: मंगलवार को नगर परिषद चम्बा व पुलिस ने संयुक्त रूप से जिला मुख्यालय में मुख्य बाजार में अवैध रूप से लगी रेहडिय़ों को हटाने के लिए शिकंजा कसा तो साथ ही सड़क पर दुकानदारों द्वारा सामान सजाने के मामले पर भी कड़ा रुख दिखाते हुए उनके चालान काटे। यही नहीं, उन्होंने ऐसे दुकानदारों को यह भी हिदायत दी है कि अगर उन्होंने अपनी इस कार्यशैली में बदलाव नहीं किया तो सड़क पर उनके द्वारा रखे गए सामान को जब्त कर लिया जाएगा।

ई.ओ. नगर परिषद चम्बा ने की कार्रवाई

मंगलवार की सुबह ई.ओ. नगर परिषद चम्बा के साथ नगर परिषद चम्बा के कर्मचारी व पुलिस कर्मी मौजूद रहे। इस टीम ने मुख्य बाजार से होते हुए अस्पताल तक दौरा किया। इसके अलावा होली के चलते जिन लोगों ने बाजार में सड़क पर होली से संबंधित सामान बेचने के लिए फडिय़ां लगाई हुई थीं उनके भी नगर परिषद चम्बा द्वारा 500-500 रुपए के चालान किए गए। नगर परिषद चम्बा के कार्यवाहक कार्यकारी अधिकारी हरजिंद्र सिंह ने बताया कि मुख्य बाजार के कुछ दुकानदार ऐसे हैं जो कि बार-बार हिदायत जारी करने पर भी सड़क पर सामान लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

जिला प्रशासन के पास बार-बार आ रहीं शिकायतें 

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के पास बार-बार ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कुछ दुकानदार सड़कों पर सामान सजा कर मुख्य सड़क की चौड़ाई को प्रभावित करने का काम कर रहे हैं जिसके चलते लोगों को वहां से गुजरने में दिक्कत पेश आ रही है। उन्होंने यह भी बताया कि नगर परिषद चम्बा ने दुकानदारों की सहमती से सड़क पर सफेद लाइन लगवा रखी है जिससे आगे किसी भी प्रकार का सामान सजाना पूरी तरह से प्रतिबंधित कर रखा है। ऐसे में जो दुकानदार प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया गया उसके खिलाफ नगर परिषद कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

नगर परिषद चम्बा ने मंगलवार को अपनी इस कार्रवाई के माध्यम से 26 रेहड़ियों तथा दुकानदारों के चालान काटे। उन्होंने कहा कि इन सभी अवैध रेहड़ीधारकों व सड़क पर सामान सजाने वाले इसमें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद चम्बा का यह अभियान इसी प्रकार से आगे भी जारी रहेगा।

Vijay