नगर परिषद ने 5वें दिन गिराए 11 अवैध निर्माण, घर टूटते देख 2 लोग हुए बेहोश

Friday, Sep 20, 2019 - 11:00 PM (IST)

नाहन: शुक्रवार को टास्क फोर्स ने शहर के रामकुंडी क्षेत्र सहित कई जगह कार्रवाई की। आज 11 मामलों में कार्रवाई की गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच कार्रवाई को अंजाम दिया गया, ऐसे में शहर के बहुत से अवैध कब्जाधारियों पर दबाव पैदा हो गया है। नप प्रशासन के मुताबिक  अवैध कब्जाधारी अब खुद अवैध निर्माण गिराने लगे हैं। अवैध कब्जाधारियों की गुहार पर उन्हें 2 दिन की मोहलत दी गई। खुद निर्माण गिराने वाले कब्जाधारियों को 2 दिन के भीतर अवैध निर्माण हटाना होगा। इस मौके पर तहसीलदार नाहन नारायण चौहान, डीएसपी हैडक्वार्टर परमदेव ठाकुर, नगर परिषद के एसडीओ परवेज इकबाल और सफाई निरीक्षक अजय गर्ग सहित टास्क फोर्स में कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।

घरों को टूटते हुए देख महिला व पुरुष हो गए बेहोश

रामकुंडी क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान कु छ कब्जाधारी बेहोश हो गए। जब टास्क फोर्स ने सरकारी जमीन पर खड़े अवैध निर्माण को गिराना शुरू किया तो अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। घरों को टूटते हुए देख एक महिला व पुरुष बेहोश हो गए। इस बीच कुछ अवैध कब्जाधारी अवैध निर्माण गिराने के  मामले में पुलिस जवानों को कोसने लगे लेकिन जवानों ने संयम बनाए रखा।

क्या बोले नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी

नगर परिषद नाहन के कार्यकारी अधिकारी ठाकुर अजमेर सिंह ने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों में नगर परिषद की भूमि पर खड़े किए गए अवैध कब्जों को हटाया गया है। नगर परिषद की टास्क फोर्स ने आज 11 मामलों में कार्रवाई की है। 30 सितम्बर से पहले हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश करनी है। मोहल्ला गोङ्क्षबदगढ़ व अमरपुर में कुछ अवैध कब्जाधारियों ने सरकारी जमीन पर खड़े किए अवैध निर्माण को खुद ही गिराना शुरू कर दिया है। इनको 2 दिन के भीतर अवैध निर्माण हटाना होगा अन्यथा टास्क फोर्स सरकारी जमीन से अवैध निर्माण हटा देगी।

Vijay