नाहन में नगर परिषद की कार्रवाई जारी, तीसरे दिन इतने अवैध निर्माण गिराए

Wednesday, Sep 18, 2019 - 04:38 PM (IST)

नाहन: सिरमौर जिला के नाहन में हाईकोर्ट के आदेशों पर सरकारी जमीनों पर बने रिहायशी भवनों को गिराने के लिए शुरू किए गए अभियान के तीसरे दिन नगर परिषद की टास्क फोर्स ने 6 मामलों में कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण गिराए। बुधवार को पैट्रोल पंप के नजदीक नगर परिषद की भूमि पर खड़ा किया गया अवैध निर्माण तोड़ा गया। रामकुंडी मौहल्ले में जब टास्क फोर्स ने कार्रवाई शुरू की तो अपने अशियाने गिरते देख महिलाएं रोने लगीं। इस मौके पर तहसीलदार नाहन नारायण चौहान, डी.एस.पी. हैडक्वार्टर परमदेव ठाकुर, नगर परिषद के एस.डी.ओ. परवेज इकबाल, सफाई निरीक्षक अजय गर्ग समेत टास्क फोर्स में कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।

पहुंच वाले कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई में ढील

पिछले कुछ दिनों से अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई के खिलाफ लोगों के स्वर भी फूटने लगे हैं। कार्रवाई के दौरान ज्यादातर मामलों में गरीब लोगों के अवैध कब्जे हटाए गए हैं जबकि ऊंची पहुंच वाले कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई में ढील बरती गई है। जहां ऊंची पहुंच वालों पर कार्रवाई हुई भी है वहां उनके अवैध कब्जों को नाम मात्र के लिए ही तोड़ा गया है।

ट्रोल हो रहे पार्षद

शहर में एक तरफ अवैध निर्माण करने की कार्रवाई जारी है वहीं दूसरी और नप के तमाम पार्षद स्टडी टूअर पर हैं, ऐसे में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी लोग पार्षदों के खिलाफ भड़ास निकाल रहे हैं। लोगों का कहना है कि वोट लेने तो पार्षद आएंगे ही। अगर अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई रोक नहीं सकते थे, तो कम से कम ऐसी स्थिति में पार्षद जनता के बीच रह तो सकते थे।

क्या कहते हैं नगर परिषद नाहन के अधिकारी

नगर परिषद नाहन के कार्यकारी अधिकारी ठाकुर अजमेर सिंह ने बताया कि नगर परिषद की टास्क फोर्स ने बुधवार को आधा दर्जन मामलों में कार्रवाई की है। पैट्रोल पंप व रामकुंडी क्षेत्र में नगर परिषद की भूमि पर खड़े किए गए अवैध कब्जों को हटा दिया गया है। फिलहाल अभियान जारी रहेगा। 30 सितम्बर को हाईकोर्ट में पेशी तय है। अभियान के तहत सामान रूप से कार्रवाई जारी है।

Vijay