सोलन में अवैध होर्डिंग पर चला नगर परिषद का डंडा (Watch Video)

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 05:04 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): सोलन शहर में अवैध होर्डिंग की भरमार लगी है। इसे हटाने के लिए नगर परिषद ने कमर कस ली है। बिना अनुमति के शहर में लग रहे होर्डिंग से लोग लाखों रुपए बतौर किराया कमा रहे हैं लेकिन नगर परिषद को इसके एवज में कुछ नहीं मिल रहा है। इसी के चलते सोलन नगर परिषद ने शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे अवैध होर्डिंग को हटाना शुरू कर दिया है। बुधवार को सोलन नगर परिषद की टीम ने नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता हेमंत कुमार के नेतृत्व में शहर में लगे अवैध होर्डिंग को हटाने का कार्य शुरू किया। यह कार्य अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। उनके साथ टीम में सैनेटरी इंस्पैक्टर करम चंद वर्मा सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

बिना अनुमति होर्डिंग लगाकर नगर परिषद को लगा रहे चूना

बता दें कि कि सोलन शहर में विज्ञापन करने के लिए लोग होर्डिंग लगवाते हैं। इन होर्डिंग को लगाने के लिए वे लाखों रुपए किराए के तौर पर भवन मालिक व कोडिंग लगवाने वाली एजैंसी को देते हैं जबकि नियम के अनुसार होर्डिंग लगाने के लिए नगर परिषद से इजाजत लेनी पड़ती है और इसकी कुछ फीस नगर परिषद में भी जमा करवानी पड़ती है लेकिन सोलन के लोग बिना अनुमति के होर्डिंग से लगाकर लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं, जिससे नगर परिषद सोलन को चूना लग रहा है। इसके चलते सोलन नगर परिषद की टीम ने बुधवार से शहर से होर्डिंग हटाने का कार्य शुरू किया।

होर्डिंग अवैध पाए जाने पर हो रही कार्रवाई

मामले की जानकारी देते हुए नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता हेमंत कुमार ने बताया कि नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी के आदेश के बाद एक टीम का गठन किया गया है जोकि शहर में लगे हो होर्डिंग्स की जांच कर रही है और जहां-जहां पर भी होर्डिंग अवैध पाए जा रहे हैं उन्हें हटाने का कार्य किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News