ज्वालाजी में अतिक्रमण पर चला नगर परिषद का डंडा, दुकानदारों का सामान जब्त

Wednesday, Mar 27, 2019 - 10:53 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालाजी में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर बुधवार को नगर परिषद का डंडा चला। नगर परिषद के ई.ओ. देशराज चौधरी ने अपने विभागीय अधिकारियों के साथ व पुलिस प्रशासन के सहयोग से यह कार्रवाई अमल में लाई। महिला पुलिस कर्मचारी सहित पुलिस के कई अधिकारी व कर्मचारी इस कार्रवाई में शामिल रहे। इस कार्रवाई के दौरान कुछेक दुकानदारों का सामान भी नगर परिषद ने जब्त किया। इसके लिए बाकायदा परिषद की ओर से एक गाड़ी हायर की गई थी। नगर परिषद के ई.ओ. देशराज चौधरी ने इस कार्रवाई के दौरान कुछेक दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि वे अपने तय सीमा से बाहर समान न लगाएं अन्यथा परिषद की ओर से इस दिशा में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। हालांकि नगर परिषद की इस कार्रवाई के दौरान कुछ लोग परिषद व पुलिस की टीम को देखते हुए अपना सामान खुद हटा कर अंदर रखने लगे।

तय सीमा से बाहर न जाएं दुकानदार

नगर परिषद के ई.ओ. ने बताया कि उन्हें लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि मुख्य मंदिर मार्ग पर स्थित कई दुकानदार अपनी तय सीमा से बाहर तक सामान लगा रहे हैं। आलम यह है कि यहां देश व प्रदेश के कई बाहरी राज्यों से आ रहे श्रद्धालुओं को इससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि नगर परिषद द्वारा यह कार्रवाई रोजाना अब अमल में लाई जाएगी। इस बीच कोई भी दुकानदार अब अतिक्रमण करता हुआ पाया गया तो उसके लिए जुर्माने के प्रावधान के साथ-साथ उसका बाहर लगाया गया सामान भी जब्त किया जाएगा।

यहां हुई अवैध अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई

नगर परिषद द्वारा अवैध अतिक्रमण को लेकर की गई कार्रवाई में मंदिर मुख्य मार्ग, गेट नंबर 2 व गेट नंबर 3 शामिल हैं। इसके अलावा नगर परिषद द्वारा शहर के नैशनल हाईवे किनारे किए गए अतिक्रमण व मुख्य बस स्टैंड पर भी कार्रवाई की गई।

Vijay