सड़क पर अतिक्रमण को लेकर चला नगर परिषद का डंडा, कर्मचारियों से उलझे व्यापारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 11:09 PM (IST)

चम्बा (विनोद): जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार में सड़क पर लगाई गई रेहड़ी-फड़ियाें के खिलाफ नगर परिषद चम्बा ने बुधवार को विशेष अभियान छेड़ते हुए कइयों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई। नगर परिषद चम्बा के इस अभियान के खिलाफ कुछ लोगों ने राहत पाने के लिए डीसी चम्बा कार्यालय का रुख किया लेकिन वहां से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली, जिस वजह से उन्हें निराश होकर उलटे पांव लौटना पड़ा।
PunjabKesari, Encroachment Image

हाथापाई तक पहुंच गई बात

जब नगर परिषद के कर्मचारी सड़क पर सजाए गए सामान को हटाने लगे तो उनकी इस कार्रवाई के खिलाफ कुछ दुकानदारों ने इस कद्र विरोध जताया कि बात हाथापाई तक पहुंच गई। राहत की बात यह रही कि मौके पर मौजूद लोगों की वजह से बात सिर्फ खींचतान तक ही सीमित रही। नगर परिषद चम्बा के कर्मचारियों ने जब्त किए गए सामान को परिषद की गाड़ी में डालकर उसे नगर परिषद चम्बा के कार्यालय में जमा करवा दिया।

यौहारों के सीजन में बढ़ जाती है रेहड़ी-फड़ियाें की तादाद

बता दें कि त्यौहारों के सीजन में नगर परिषद चम्बा के दायरे में आने वाले मुख्य बाजार में रेहड़ी-फड़ियाें की इस कद्र तादाद बढ़ जाती है कि लोगों का मुख्य बाजार से पैदल गुजरना तक मुश्किल हो जाता है, ऐसे में वाहनों के मुख्य बाजार से गुजरने के बीच दोनों तरफ रेहड़ी-फड़ियाें की मौजूदगी के चलते पैदल गुजरने वाले या फिर सामान खरीदने वाले व्यक्ति को अप्रिय घटना का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। इन सब आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद चम्बा ने बुधवार को अपनी इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

त्यौहारों के सीजन में कार्रवाई जरूरी

मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि त्यौहारों के सीजन में यह कार्रवाई जरूरी भी है क्योंकि लोगों की सुरक्षा सबसे पहले है। वहीं प्रशासन या फिर नगर परिषद चम्बा को ऐसे लोगों को अपना सामान बेचने के लिए अस्थायी स्थान मुहैया करवाना चाहिए ताकि त्यौहारों के इस सीजन में हर कोई चार पैसे कमा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News