डिफाल्टर दुकानदारों के बिजली-पानी कनैक्शन काटने की तैयारी में नगर परिषद

Saturday, Oct 26, 2019 - 09:33 AM (IST)

नालागढ़ (सतविन्द्र): नगर परिषद दुकानों के किराए पर कुंडली जमाए बैठे कारोबारियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। डिफाल्टर दुकानदारों से नगर परिषद को करीब 50 लाख रुपए वसूलने हैं। नगर परिषद के बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी दुकानदार बकाया चुकाने को तैयार नहीं हैं। इसको देखते हुए अब नगर परिषद डिफाल्टर दुकानदारों के बिजली-पानी के कनैक्शन काटने की तैयारी में है, जिसमें जल्द ही संबंधित विभाग को पत्राचार करके कनैक्शन काटने व एन.ओ.सी. रद्द करने की भी तैयारी की जा रही है।

नगर परिषद का कहना है कि कई बकायादार ऐसे हैं जिन्होंने परिषद से लीं दुकानों का किराया अदा नहीं किया है और बार-बार नोटिस देने के बावजूद वे अपना किराया जमा नहीं कर रहे हैं। कमेटी के मुताबिक 40 से अधिक दुकानदारों से करीब 50 लाख रुपए वसूले जाने हैं। इस संबंध में नगर परिषद कोर्ट में दुकानदारों से किराया वसूलने के मामले विचाराधीन चल रहे हैं। फैसला आने के बाद डिफाल्टर दुकानदारों पर गाज गिर सकती है, जिसका खमियाजा दुकान मालिकों को भुगतना पड़ सकता है।
नगर परिषद कार्यकारी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष धर्मेंद्र राणा का कहना है कि कमेटी के अंदर नगर परिषद नालागढ़ की शहरभर में 450 के करीब दुकानें हैं, जिनमें से अधिकतम दुकानें व प्लाट मासिक किराए पर चल रहे हैं। इससे नप को लाखों रुपए की आय हर माह होती है लेकिन कई दुकानदार कमेटी की आय को दबाकर बैठे हुए हैं, जोकि चुकाने को तैयार नहीं हैं।

kirti