CITU का ऐलान, शिमला में आज मजदूर तोड़ेंगे धारा-144

Monday, May 01, 2017 - 01:55 AM (IST)

शिमला: सीटू जिला कमेटी के नेतृत्व में शिमला शहर में कार्यरत सभी यूनियनों के पदाधिकारियों की बैठक सीटू कार्यालय शिमला में संपन्न हुई जिसमें 1 मई को मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में मांगों को लेकर निजी स्कूल के बाहर प्रदर्शन को लेकर रणनीति तैयार की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मजदूर दिवस निजी स्कूल के मजदूरों के संघर्ष को समर्पित किया जाएगा। सीटू जिला महासचिव विजेंद्र मेहरा ने ऐलान किया कि मजदूर दिवस के उपलक्ष्य पर हजारों मजदूर निजी स्कूल की ओर मार्च करेंगे व गैर-कानूनी धारा-144 को तोड़ेंगे। 

जिलाधीश शिमला पर संविधान के उल्लंघन का आरोप
उन्होंने जिलाधीश शिमला पर संविधान के उल्लंघन का आरोप जड़ा है। आरोप हैं कि इसी कारण निजी स्कूल में धारा-144 लागू की गई व प्रबंधन की लूट को बरकरार रखने के लिए डी.सी. शिमला गैर-कानूनी गतिविधियां कर रहे हैं। आरोप है कि यहां धारा-144 के समर्थन में मिलीभगत से हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। सीटू ने यहां बैठक के दौरान मांग उठाई कि निजी स्कूल में भारी फीसों में कटौती की जाए, साथ ही धारा 144 हटाने सहित श्रम कानून लागू करने व 32 मजदूरों को तुरंत बहाल किया जाए। 

....तो उग्र होगा आंदोलन 
सीटू ने कहा कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो यहां उग्र आंदोलन होगा। बैठक में रमाकांत मिश्रा, बाबू राम, किशोरी ढटवालिया, विनोद बिरसांटा, बालक राम, पूर्ण चंद, बबलू, उमा, हेमलता, प्रवीण, चुनी लाल, दलीप, उजागर, मदन, रीना, बबीता, विष्णु, नीलम, सुनील, राकेश, रमा, पूनम, पुष्पा, कृष्ण, रिंकू, पवन, मोहन व विक्रम सहित अन्य मौजूद रहे।