पेट्रौल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर फूटा CITU का गुस्सा, केंद्र के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Wednesday, May 23, 2018 - 06:03 PM (IST)

धर्मशाला: पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ महंगाई को लेकर सीटू केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सड़कों पर उतर आई है। बुधवार को सीटू ने गांधी चौक से लेकर कचहरी अड्डा तक रैली निकाल कर केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीटू के बैनर तले आंगनबाड़ी कर्मियों, एस.एफ.आई, रेहड़ी-फड़ी धारक व विभिन्न विभागों में ठेके पर लगे कर्मचारियों ने जन एकता-जन अधिकार आंदोलन मंच की रैली में भाग लेते हुए सड़कों पर उतर कर नारेबाजी की। सीटू ने नगर निगम धर्मशाला में रेहड़ी-फड़ी धारकों को हटाने पर अपना विरोध जाहिर करते हुए नारेबाजी करने के साथ नगम निगम धर्मशाला के आयुक्त की अनुपस्थिति में कार्यालय अधीक्षक को ज्ञापन भी सौंपा। 


स्ट्रीट वैंडर्स एक्ट 2014 के 18 बिंदुओं को लागू करने की मांग
सीटू जिला कांगड़ा के महासचिव रविंद्र कुमार ने बताया कि आज नगर निगम आयुक्त कार्यालय में सौंपे गए ज्ञापन में स्ट्रीट वैंडर्स एक्ट 2014 के 18 बिंदुओं को लागू करने की मांग की गई है, जिसके तहत किसी भी रेहड़ी-फड़ी वाले को बेदखल करने से पहले उसे अपनी आजीविका कमाने के लिए उचित स्थान मुहैया करवाने के साथ पंजीकरण, आई.डी. कार्ड व प्रमाण पत्र जारी करने की बात कही गई है।


साहब! हमारी भी सुनो फरियाद
जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर गडज़मूला के मस्त राम ने भी युवाओं के साथ कदमताल करते हुए रैली में भाग लिया। रैली में शामिल होने का कारण बताते हुए बुजुर्ग ने कहा कि उनकी उक्त क्षेत्र में 18 मरले जमीन भू-स्खलन की जद में आ रही है लेकिन प्रशासन से किसी प्रकार की मदद न मिलने के चलते उन्हें धर्मशाला आना पड़ा है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि शायद अब प्रशासन मेरी मदद कर देगा। इसके अलावा स्लेट गोदाम की महिलाओं ने भी भूमि अधिनियम में संशोधन करने हेतु रैली में हल्ला बोला।

Vijay