ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन सतर्क, इन 12 देशों से कांगड़ा आने वाले नागरिक होंगे क्वारंटाइन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 07:56 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): कांगड़ा जिला में ओमिक्रॉन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन पूरी तरह से सजग और सतर्क है। इसको लेकर दुनिया के 12 देशों यूरोप, यूनाइटिड किंगडम, साऊथ अफ्रीका, ब्राजील, बंगलादेश, बोटसवाना, चीन, माॅरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्मबाबे, सिंगापुर, हांग कांग व इजरायल से कांगड़ा जिला में आने वाले नागरिकों को 7 दिन के लिए क्वारंटाइन होना अनिवार्य किया गया है। इन देशों से आने वाले नागरिकों का एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टैस्ट किया जाएगा। पंचायती राज विभाग, शहरी विकास विभाग के अधिकारियों को उपरोक्त नागरिकों के क्वारंटाइन की निगरानी भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर वायरस के संक्रमण का खतरा न हो। यह जानकारी डीसी डाॅ. निपुण जिंदल ने दी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सभी नागरिकों को कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करना अत्यंत जरूरी है। सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग तथा हाथों को बार-बार धोने की शर्तों की नियमित तौर पर अनुपालना सुनिश्चित करने पर ही वायरस के संक्रमण से बचाव हो सकता है। बुखार, सर्दी-जुकाम इत्यादि के लक्षण होने पर टैस्ट अवश्य करवाएं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य संस्थानों में टैस्ट की सुविधा नि:शुल्क प्रदान की जा रही है।

डीसी ने कहा कि कोविड टीकाकरण को लेकर भी कांगड़ा जिला में गत दिनों अभियान तेज किया गया है। अगर कोई नागरिक दूसरी डोज से वंचित है तो वह तुरंत नजदीकी कोविड टीकाकरण सैंटर पर जाकर डोज लेना सुनिश्चित करे। इससे पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. गुरदर्शन ने ओमिक्रॉन को लेकर डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी हिदायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर एडीएम रोहित राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News