(Watch Pics) IS के संदिग्ध एजैंट को पनाह देने पर चर्च के बाहर गरजी VHP

Sunday, Dec 18, 2016 - 09:31 PM (IST)

बंजार: आई.एस.आई.एस. के संदिग्ध एजैंट के बंजार की एक चर्च में पनाह लेने से विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों ने चर्च के बाहर-धरना प्रदर्शन किया। इन लोगों का कहना था कि चर्च में इस तरह के लोगों को पनाह मिल रही है जो राष्ट्र के लिए एक बहुत बड़ा खतरा हंै। इस बात को लेकर इन लोगों की चर्च के लोगों के साथ थोड़ी देर बहसबाजी भी हुई तथा विरोध स्वरूप विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों ने नारेबाजी की। इसी गहमागहमी में कुछ देर के लिए एन.एच.-305 की आवाजाही बाधित रही। इस मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र ठाकुर और पंचायत समिति बंजार के उपाध्यक्ष केवल राम सहित लगभग 2 दर्जन विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकत्र्ता उपस्थित रहे। 

सरकार करे सभी प्रवासियों की पहचान
खाड़ागाड वार्ड के जिला परिषद सदस्य सुरेंद्र शौरी ने कहा कि हमें इस तरह की गतिविधियों को क्षेत्र में रोकना होगा तथा संदिग्ध लोगों की पहचान कर उनके बारे में स्थानीय पुलिस थाना में सूचना देनी होगी। उन्होंने सरकार से भी मांग की है कि सभी प्रवासियों की पहचान की जाए ताकि भविष्य में इस तरह का कोई संदिग्ध व्यक्ति क्षेत्र में पनाह न ले सके। बंजार पुलिस ने भी मौके पर आकर लोगों को आश्वासन दिया कि संदिग्धों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

एजैंट के बारे में नहीं थी जानकारी
इस बारे चर्च के पास्टर कमलेश ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उक्त एजैंट के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी कि वह संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त है। वहीं विश्व हिन्दू परिषद के सदस्य उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं दिखे तथा उन्होंने चर्च की संदेहास्पद भूमिका के बारे में पुलिस से जांच की मांग की है। थाना प्रभारी कर्म चंद ने सभी पंचायतों से आग्रह किया है कि वे अपने क्षेत्र में आने वाले प्रवासियों तथा संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को दें तथा किसी भी प्रवासी को बिना पुलिस की जानकारी के अपने घरों में शरण न दें।