Watch Video: चौपाल में भीषण अग्निकांड, देखते ही देखते सबकुछ तबाह

Tuesday, Dec 05, 2017 - 11:41 AM (IST)

शिमला (विकास): शिमला के चौपाल में भीषण अग्निकांड होने का मामला सामने आया है। बता दें कि सोमवार शाम 7 बजे के करीब चौपाल बाजार से दूर 30 कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार यह मकान नगर पंचायत चौपाल के वार्ड नंबर चार में मदन गोपाल शर्मा पुत्र जस्‍सा राम का था। मकान के सभी 30 कमरे, रसोई घर और बाथरूम आग की भेंट चढ़ गए। इसके साथ ही वहां रह रहे 20 किराएदारों का सामान भी जलकर राख हो गया। लोगों और किराएदारों ने अफरा-तफरी में भाग कर अपनी जान बचाई, लेकिन सामान नहीं निकाल पाए।


सिलेंडरों में विस्फोट के चलते भड़की आग
इसी दौरान दमकल विभाग को जानकारी दी गई लेकिन दमकल विभाग 1 घंटा देरी से पहुंचा, तब तक सारा मकान आग की भेंट चढ़ गया था। आग से एक करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। हालांकि अभी आग से किराएदारों को हुए नुकसान का आकलन होना बाकि है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार आग लगने के बाद अंदर रखे करीब पांच एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट हुए,‌ जिससे आग और भड़क गई। आग लगने के बाद सैंकड़ाें की संख्या में लोग घटनास्‍थल पर जमा हो गए। 


प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 20-20 हजार की फौरी राहत प्रदान की
वहीं आग लगने के तुरंत बाद एसडीएम चौपाल अनिल चौहान, डीएसपी संतोष शर्मा और बीडीओ निशांत शर्मा मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने प्रभावितों को हर संभव सहायता देने की बात कही। डीएसपी ने मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 20-20 हजार की फौरी राहत प्रदान की है।