पुलिस के हाथ लगे चिट्टे की लत के 35 छात्र, चेतावनी देकर छोड़ा

Saturday, Aug 17, 2019 - 10:49 AM (IST)

सोलन : शहर में चिट्टे का सेवन करने वाले युवाओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पुलिस द्वारा चिट्टे के साथ पकड़े गए युवकों से पूछताछ के बाद बड़े खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस ने वीरवार को चिट्टे के मामले में करीब 35 छात्रों को सदर थाने में तलब किया। यह वह छात्र थे जोकि चिट्टे की लत में पड़ गए हैं। इनके पास से चिट्टा बरामद नहीं हुआ, लेकिन इसके सेवन के कारण इनकी सेहत खराब होती जा रही है।

इसके बाद पुलिस ने सभी छात्रों के अभिभावकों को थाने बुलाकर उनके बच्चों के विषय में यह जानकारी दी और इन छात्रों को डी एडीक्शन सैंटर ले जाकर उनका इलाज करवाने की सलाह देने के बाद उन्हें छोड़ दिया। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से लोग काफी प्रभावित हुए है। दरअसल पुलिस चिट्टे के साथ जिन युवकों को पकड़ती है। वह उनसे पूछताछ करती है कि कौन-कौन अन्य लोग चिट्टे की तस्करी या सेवन करते हैं। ऐसे ही कुछ मामलों के आधार पर पुलिस ने आच्छघाट-सुल्तानपुर मार्ग स्थित निजी वि.वि. व अन्य शैक्षणिक संस्थानों व इसी क्षेत्र में चल रहे निजी पी.जी. में छापेमारी भी की।

पूछताछ के बाद पुलिस ने ऐसे करीब 35 युवाओं की सूची तैयार की जोकि चिट्टा का सेवन का रहे थे। इसके बाद पुलिस ने सभी छात्रों को थाने में बुलाया था। ए.एस.पी. शिव कुमार शर्मा ने बताया पुलिस ने विभिन्न लोगों से पूछताछ के बाद करीब 35 छात्रों की सूची तैयार की, जोकि चिट्टे का सेवन कर रहे थे, इन्हें थाने तलब किया गया और उनके अभिभावकों को भी बुलाया गया। इसके बाद इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।
 

kirti