चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं ने घंटों लाइन में लगकर किए दर्शन

Monday, May 13, 2019 - 10:26 AM (IST)

चिंतपूर्णी : धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में रविवार को 20,000 श्रद्धालुओं ने पावन पिंडी की पूजा-अर्चना की। मंदिर के कपाट सुबह 2 बजे खोल दिए थे। दिनभर दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की लम्बी कतारें लगी रहीं। मंदिर न्यास द्वारा सड़क पर टैंट व टाट बिछाए गए थे। बावजूद इसके गर्मी के कारण श्रद्धालुओं को घंटों लाइनों में इंतजार करना पड़ रहा था।

मंदिर न्यास द्वारा पानी की व्यवस्था न होने के कारण श्रद्धालुओं को पानी के लिए जेबें ढीली करनी पड़ीं। लाइन व्यवस्था पहले से काफी बेहतर पाई गई। मुख्य बाजार से अस्पताल रोड गेट पर ताला लगाए जाने से स्थानीय लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गृहरक्षक गेट पर ताला लगाकर उक्त स्थान से काफी देर तक गायब पाए गए। काफी देर बाद जब मंदिर अधिकारी को सूचित किया तो तुरंत ताला खोला गया।

पूर्व ट्रस्टी केवल कृष्ण ने कहा कि कैंची गेट पर गृहरक्षक तैनात किया जाए। उधर, भरवाईं-चिंतपूर्णी मार्ग पर वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण रुक-रुककर जाम की स्थिति रही लेकिन ट्रैफिक नियंत्रित करने के लिए पुलिस को पसीना बहाना पड़ा। दोनों कार पार्किंगें खचाखच भर चुकी थीं, वहीं तलवाड़ा बाईपास पर भी श्रद्धालुओं को वाहन पार्क करने पड़ रहे थे।




 

kirti