चिंतपूर्णी: 6 घंटे सड़क पर खड़ी रही दुष्कर्म पीड़िता, पुलिस ने 12 घंटे के बाद किया केस दर्ज

Sunday, Aug 11, 2019 - 10:14 AM (IST)

चिंतपूर्णी (हिमांशु/सुनील): ऊना जिला में थाना देहरा के अधीन आते एक गांव में एक 13 वर्षीय बच्ची से चिंतपूर्णी के दर्शन को आए एक युवक ने अपनी कार में रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। बता दें कि बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि इस घटना को अंजाम देने वाला बटाला (पंजाब) निवासी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। जानकारी के अनुसार बच्ची लंगर में खाना खाने आई थी। पहले से ही परिचित लंगर संचालकों का एक साथी युवक उसे बहला-फुसलाकर कार में भरवाईं की तरफ ले गया और सुनसान जगह पर दुष्कर्म किया और फिर बच्ची को बीच रास्ते में ही उतार दिया। बच्ची करीब एक बजे अपने घर पहुंची और इस घटना के बारे में बताया। बाद में गांववासियों ने स्थानीय पुलिस थाना को सूचित किया। 

मौके पर पहुंचे स्थानीय पुलिस थाना इंचार्ज जगवीर सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गाड़ी को जब्त कर लिया लेकिन आरोपी वहां से भाग गया था जिसे पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ही गिरफ्तार कर लिया। यह मामला देहरा थाने में दर्ज हुआ है। स्थानीय निवासियों की मानें तो देर रात मौके पर पहुंची चिंतपूर्णी और देहरा पुलिस की टीमें सीमा को लेकर आपस में उलझती रहीं। केस किस क्षेत्र के अधीन आता है, इस पर एक राय इसलिए नहीं बन पा रही थी क्योंकि उक्त क्षेत्र 2 जिलों की सीमा पर स्थित है। ऐसे में सुबह तक भी मामला दर्ज नहीं हो पाया था। बाद में देहरा पुलिस ने धारा 376 और पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नाबालिग लड़की का मैडीकल करवा दिया गया है। दुष्कर्म के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं उसका मैडीकल दिया गया है। 

आरोपी को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। शुक्रवार देर रात हुए दुष्कर्म मामले में पीड़िता व उसके परिजन पुलिस की ढुलमुल कार्रवाई से परेशान रहे और उन्हें दुष्कर्म पीड़ित बच्ची को लेकर 6 घंटे तक सड़क के किनारे ही खड़ा रहना पड़ा। सुबह साढ़े 6 बजे के करीब बच्ची 2 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर थाना ङ्क्षचतपूर्णी पहुंची। इस बीच 10 बजे तक पीड़िता थाने में ही रही जबकि उसकी हालत ठीक नहीं थी। इस दौरान देहरा पुलिस भी मौके पर थी। आरोप है कि न तो पीड़िता का रात को मैडीकल करवाया गया और न ही किसी तरह की फस्र्ट एड दी गई। इतना ही नहीं पीड़िता को पुलिस द्वारा मैडीकल के लिए बस के माध्यम से देहरा जाने का परामर्श दिया। इस बीच स्थानीय लोगों ने आपत्ति दर्ज की और शोर-शराबे के बीच देहरा थाना के अधिकारी को अपनी निजी गाड़ी से देहरा अस्पताल भेजना पड़ा जिससे मामला शांत हो गया।

हर दूसरे दिन दुष्कर्म की वारदात

सूबे में बीते 2 माह में हर दूसरे-तीसरे दिन दुष्कर्म की वारदात सामने आ रही है। अगस्त माह में ही दुष्कर्म के आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। 

  •  4 अगस्त को मंडी में 2 नाबालिग लड़कों ने 3 साल की बच्ची को हवस का शिकार बनाया।
  •  6 अगस्त को करसोग में युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया।
  •  7 अगस्त को रिवालसर में स्कूल कैंपस में साढ़े 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म किया गया।
  •  8 अगस्त को किन्नौर में 2 साल की बच्ची और अर्की में नाबालिग बच्चे से दुराचार हुआ।
  •  9 अगस्त को कुल्लू के आऊटर सिराज में 14 साल की लड़की से दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ।
  •  29 जुलाई को परवाणु में नेपाली मूल की नाबालिग लड़की दुराचार का शिकार बनी।
  •  16 जुलाई को ठियोग उपमंडल में 15 साल की लड़की से दुष्कर्म हुआ।
  •  13 जुलाई को शिमला में पिता पर अपनी नाबालिग बच्ची से दुराचार का आरोप लगा। 
  •  6 जुलाई को ऊना के अम्ब क्षेत्र में 8 साल की बच्ची हवस का शिकार बनी।
  •  5 जुलाई को जुब्बल में 16 साल की युवती से रेप की वारदात सामने आई।

Ekta