बच्चे परीक्षा में कर सकेंगे बढ़िया प्रदर्शन, नवोदय 10 दिन देगा निशुल्क कोचिंक

Monday, Dec 30, 2019 - 01:25 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : जिला शिक्षा कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति कुल्लू के द्वारा 30 दिसंबर से 8 जनवरी 2020 तक नवोदय की कोचिंग के लिए निशुल्क कक्षाएं शुरू कर दी है। 10 दिनों तक निशुल्क कक्षाएं आदर्श मॉडल स्कूल बॉयज ढालपुर स्कूल में आयोजित की जा रही है। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य भीम कटोच ने इस निशुल्क कोचिंग का शुभारंभ किया। इस निशुल्क कोचिंग में 80के लगभाग छात्र-छात्रांए भाग ले रहे है और हर दिन सुबह 11बजे से दोपहर 2 बजे तक बच्चों को कोचिंग दी जाएगी। कोचिंग में पांचवी आठवी व दसवी कक्षा के छात्र छात्राएं कोचिंग ले रही है।

वहीं संस्था के अध्यक्ष श्यामलाल हांडा ने बताया कि यह लगातार तीसरी बार बच्चों नवोदय को निशुल्क कैंप का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों से लगातार कोशिश कर रहे हैं। और यह संस्था 2017 से कार्य कर रही है। अभी तक 15 बच्चे इस कोचिंग सेंटर से नवोदय की परीक्षा में पास करने में सफल हुए हैं और इस साल 80 के लगभग छात्र-छात्राएं को निशुल्क नवोदय की कोचिंग लेने आए हैं। 
उन्होंने कहा कि लगातार बच्चों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यह कार्यशाला 10 दिनों तक आयोजित की जा रही है। इसमें हिंदी अंग्रेजी गणित और रिजनिंग कि चारों विषयों पर अध्यापक बच्चों को जानकारी देंगे और 10 दिनों तक नवोदय की कोचिंग का निशुल्क दी जा रही है। इसमें सभी अध्यापक अपना निशुल्क योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिनों तक बच्चों को पेपर वर्क भी करवाया जाएगा और यह आने वाली नवोदय की परीक्षा में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि इस वर्ष में 10 से 15 बच्चे नवोदय की परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे।   

Edited By

Simpy Khanna