खड्ड में नहाने गए बच्चे चिल्लाए, ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 11:56 AM (IST)

चंबा (शक्तिप्रसाद) : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में एक भयानक मंजर सामने आया। हालांकि ग्रामीणों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। एक खड्ड में नहाने गए चार बच्चे अचानक जलस्तर बढ़ जाने से फंस गए थे। बच्चों के शारे मचाने के बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और बच्चों को सुरक्षित निकाला। यहां ननिहाल से अपने घर जा रहे बच्चे खड्ड में जलस्तर बढ़ने से बीच में फंस गए थे। इससे बच्चों की जान पर बन आई थी। लेकिन समय रहते ग्रामीणों ने चारों को सुरक्षित निकाल लिया। 

जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर की यह घटना है। भटियात की बनेट पंचायत में चार बच्चे ननिहाल के घर जा रहे थे। बनेट पंचायत के कुट तलाई के चार बच्चे अंजना, विनोद, निखिल और वरुण कुडी पंचायत ननिहाल के लिए अवांह पंचायत होकर निकले थे। इस दौरान होबारडी खड्ड में अचानक बढ़े जलस्तर में चारों फंस गए और कुछ देर बह गए। इस पर सभी मदद के लिए चिल्लाने लगे। चारों को नदी ने थोड़ा बहा दिया और तीन बच्चे नदी किनारे लग गए। लेकिन एक बच्चा पानी में फंस गया। उसने पत्थर को पकड़ लिया और अन्य बच्चे मदद के लिए चिल्लाए। 

बच्चों की आवाज को सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और रस्सी से फंसे बच्चे को निकाला। इसके बाद एक से दूसरे किनारे पर रस्सी बांधकर ग्रामीण खड्ड के पानी के भीतर चेन बनाकर खड़े हो गए और बच्चे को सुरक्षित निकाला। इस दौरान लगातार खड्ड में जलस्तर बढ़ गया। खड्ड का बढ़ता जलस्तर देख एक बच्ची घबरा गई। उसे एंबुलेंस से चुवाड़ी अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सक ने बच्ची का चेकअप किया और स्वस्थ होने पर उसे घर भेजा। अन्य तीन बच्चे सुरक्षित हैं। गौरतलब है कि चंबा से ऐसी तस्वीरें आती रहती हैं। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में खड्डों पर पुल न होने से अक्सर स्कूली बच्चों और लोगों को जिंदगी खतरे में डालकर पार जाना पड़ता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News