जर्जर स्कूली भवन में पढ़ रहे बच्चे, माता-पिता को सता रही भविष्य की चिंता

Saturday, Sep 28, 2019 - 11:31 AM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा) : पांवटा साहिब के अंतर्गत कंडेला माध्यमिक पाठशाला का भवन जर्जर हालत में है जिस कारण यहां पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों में डर की स्थिति बनी हुई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि वे लोग अपने बच्चों को पढ़ने के लिए कंडेला माध्यमिक पाठशाला स्कूल भेजते हैं। मगर भवन की जर्जर हालत के कारण उन्हें दिनभर डर बना रहता है क्योंकि भवन की खस्ता हालत है तो कभी भी यहां किसी हादसे की आशंका बनी रहती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि शासन प्रशासन ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूल के भवन कि जर्जर हालत तो है ही इसके साथ ही यहां पर अध्यापकों की नियुक्ति भी सरकार लंबे समय से नहीं कर पाई है। यहां कई अध्यापकों के रिक्त पद चले हुए हैं जिस कारण यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के माता-पिता को उनके भविष्य की चिंता सताती रहती है। बच्चों के माता-पिता ने बताया कि कई अध्यापकों के पद तो लगभग 5 साल से रिक्त पड़े हुए हैं। ऐसे में बच्चे कैसे अपनी पढ़ाई को पूरा कर पाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि इस माध्यमिक स्कूल को हाई स्कूल बना दिया जाए ताकि क्षेत्र के छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाई करने के लिए दूर स्कूल ना जाना पड़े। क्योंकि दसवीं की पढ़ाई करने के लिए बच्चों को लगभग 5 किलोमीटर दूर हाई स्कूल जाना पड़ता है जोकि बच्चों को पढ़ने के लिए घने जंगल के रास्ते से होकर जाना पड़ता है। इसलिए माता-पिता को बच्चों की फिक्र रहती है।इसलिए उन्होंने शासन प्रशासन से इस और ध्यान देने और माध्यमिक पाठशाला को हाई स्कूल बनाने की सरकार से गुहार लगाई है।

 

 

Edited By

Simpy Khanna