राज्य स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन के लिए 55 बच्चे किए चयनित

Monday, Nov 04, 2019 - 11:52 AM (IST)

सोलन (ब्यूरो): जिला स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन 31 अक्तूबर से 2 नवंबर तक एल.आर. संस्थान में आयोजित किया गया। इसमें 55 छात्रों का चयन बिलासपुर में 13 से 16 नवंबर तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन के लिए हुआ है। जिला साइंस पर्यवेक्षक अमरीश शर्मा ने बताया कि प्रोजैक्ट रिपोर्ट कंपीटीशन में 16 छात्रों का चयन हुआ है, जिसमें माध्यमिक पाठशाला ज्वारा से आरती, बी.एल. स्कूल कुनिहार से एडविल, शिवालिक वैली नालागढ़ से वैभवी, एम.आर.ए.डी.ए.वी. सोलन से महिका, हाई स्कूल बीणू से वंशिका, बी.एल. स्कूल कुनिहार से धृति, एल्पाइन स्कूल नालागढ़ से अवंतिका, रा.व.मा.विद्यालय मितियां से दीक्षा, नवज्योति सैंचुरी स्कूल से देवयांशी, गीतांजलि स्कूल से आदि सचदेवा, शिवालिक वैली नालागढ़ से चंदन, लक्ष्य पब्लिक स्कूल अर्की से वंशिका, गुरुकुल स्कूल सोलन से दीक्षांत, बी.एल. स्कूल बद्दी से करण, शिवालिक वैली से भवांगी, पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर से लक्ष्य का चयन हुआ है।

साइंस क्विज में के लिए 10 बच्चे जिनमें एल्पाइन स्कूल नालागढ़ से स्नेहा और दिवांशी, वी.आर.पी.एस. बद्दी से प्रांशुल और अभिमन्यु, बी.एल. कुनिहार से अंश और लक्षिता, सेंट ल्युक्स से उत्कर्ष और शिवांश, दून वैली नालागढ़ से श्रुति और लोवेधी का चयन किया गया है। एक्टीविटी कार्नर में 15 बच्चों जिनमें दून वैली के यशराज, डी.ए.वी. अंबुजा के आर्यमान, पाइनग्रोव धर्मपुर के यशवर्धन, गुरुकुल स्कूल सोलन के सूर्यांश, आनंद स्कूल परवाणु की मृदुल, नव ज्योति सैंचुरी खरूणी की नीतिका, पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर की श्रेया, अल्पाइन स्कूल नालागढ़ की दीक्षा, शिवालिक साइंस खरूणी की शालिनी, गीता आदर्श विद्यालय सोलन की स्मृति, विवेक इंटरनैशनल बद्दी की रिया घोष, शिवालिक वैली की आस्था, सेंट ल्युक्स स्कूल के शिखर, दून वैली स्कूल के विशाल व पाइनग्रोव स्कूल सुबाथू के प्रथम का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए आयोजित किया गया।

मैथ ओलिम्पियाड में 3 बच्चे चयनित हुए हैं, इनमें विवेक इंटरनैशनल बद्दी से यश शर्मा, शिवालिक साइंस खरूण से रोहन और पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर से विश्वेश शामिल हैं। साइंस स्किट में प्रथम स्थान पाने वाले नवज्योति वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल खरूणी के 8 बच्चों नंदिता, अमरप्रीत, श्वेता, नमन, सचिव, शुभम, हाशमी, मयंक राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। बैस्ट एक्टर शिवालिक स्कूल के मनीष, बैस्ट एक्ट्रैस नवज्योति स्कूल की नंदिता व बैस्ट डायरैक्टर दून वैली स्कूल की चारू पठानियां को चुना गया। साइंस मॉडल प्रतियोगिता में गीता आदर्श विद्यालय के हर्षित, पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर की अनुष्का व रा.व.मा.पा. ओच्छघाट की निष्ठा को चुना गया है।

Edited By

Simpy Khanna