जागो सरकार ! बच्चे डंडे पकड़ और पत्थरों पर चढ़कर जा रहे स्कूल

Tuesday, Sep 17, 2019 - 11:32 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों से तेज बरसात में भूस्खलन से प्रभावित सड़को के वीडियो ग्रामीण जनता के द्वारा आजकल सोसल मीडिया पर खूब वायरल किये जा रहे हैं। ग्रामीण लोगो का कहना है कि अब बरसात थम चुकी हैं लेकिन ग्रामीण सड़के भूस्खलन से टूट चुकी हैं। कई जगह तो सड़क ही गायब है, मात्र पत्थर ही पत्थर नजर आते हैं।

जिला बिलासपुर के 5 गांव को जोड़ने वाली सलोआ सड़क और माकडी गांव को जोड़ने वाली सड़क का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इन सड़कों पर छोटे-छोटे स्कूल जाने वाले बच्चे भूस्खलन से प्रभावित सड़क पर हाथ में डंडे पकड़ कर चट्टानों और बड़े पत्थरों पर चढ़कर स्कूल पहुंचते हैं जबकि चोट लगने का खतरा भी हर समय बना रहता है।

दूसरी तरफ एक बीमार बुजुर्ग को कंधों पर उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाने की तस्वीर सामने आई है। ग्रामीण युवक बड़ी मुशिकल से बुजुर्ग को हॉस्पिटल पहुंचाते हैं। ग्रामीण लोगों ने सरकार से प्रशासन से मांग की है कि अब बरसात तो थम चुकी है लेकिन ग्रामीण रास्तों की हालत वैसी की वैसी ही है। जगह-जगह से टूटे हुए रस्ते किसी भी समय दुर्घटना का कारण बन सकते है।

लोगों ने सरकार से मांग की है कि इन सड़कों की मरम्मत की जाए ताकि लोग राहत की सांस ले सके। जबकि प्रदेश युवा कांग्रेस ने भी सरकार से इन सड़को की शीघ्र मुरम्मत की मांग की है।

 

 

 

Edited By

Simpy Khanna