तस्वीरों में देखिए, चंबा में मौत के साए में शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर बच्चे (Video)

Thursday, Feb 14, 2019 - 04:36 PM (IST)

चंबा (सुभाष महाजन): हिमाचल प्रदेश में शिक्षा को बेहतर करने के लाख दावे किए जाते हैं लेकिन हकीकत सामने आने के बाद भी प्रशासन कुंभकरणी नींद से नहीं जागता। आज हम आपको जिला चंबा के राजकीय प्राथमिक पाठशाला तयारी शिक्षा खड़ सुंडला की हकीकत दिखाने जा रहे हैं कि किस तरह के हालातों में आज यहां बच्चे मौत के साए में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।


7 फरवरी को भूस्खलन की चपेट में स्कूल आ गया था। लेकिन प्रशासन ने बच्चों के लिए अभी तक शिक्षा ग्रहण करने के लिए कोई अन्य व्यवस्था नहीं की। आज भी बच्चे खुले आसमान के नीचे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। भूस्खलन ऐसा हुआ कि स्कूल की दीवार गिर गई व बच्चों के बैठने के डेस्क भी मलबे में दब गए।

अब बच्चे प्रशासन से आस लगाए बैठे हैं कि उनके लिए कोई अन्य जगह की व्यवस्था की जाएगी लेकिन आज तक कोई व्यवस्था नहीं की गई। जब इस बार में स्कूल के अध्यापक से बात की गई तो उनका दर्द भी उनके लफ्जों में साफ दिख रहा था।


उनका कहना था कि 7 फरवरी को भूस्खलन की चपटे में स्कूल आ गया और स्कूल की दीवार गिर गई जिसमें बच्चों के बैठने के डेस्क भी शामिल हैं और अभी बच्चे बाहर बैठ रहे हैं। लेकिन जब बारिश होगी तो उनकी कक्षाएं दफ्तर में लगानी पड़ेगी। स्कूल के बाहर की छत तो एक साल से भी ज्यादा समय हो गए हैं लेकिन अभी तक कोई बजट नहीं आया है। उनके लफ्जों से तो यही लग रहा था कि उनको आदेशा है कि अभी बच्चों को ओर कई दिन बाहर बैठना पड़ सकता है।

Ekta