हिमाचल की बेटी का बड़ा कमाल, बचपन के शौक ने बना दिया डॉक्टर

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 04:57 PM (IST)

नूरपूर (संजीव महाजन): नूरपूर सुलयाली के सीमावर्ती पंजाब के छोटे से गांव पलाह की रहने वाली बेटी शालिनी ने बड़ा कमाल कर दिखाया है। शालिनी नीट की परीक्षा पास कर एमबीबीएस बन गई है। शालिनी का पुश्तैनी घर चम्बा जिला के भरमौर चौबिन में है तथा पंजाब में रहने के बावजूद भी उसने सुलयाली रोज पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की है। शालिनी के पिता मदन लाल बीएसएफ में कार्यरत हैं और आजकल बंगाल में ड्यूटी पर हैं जबकि माता गृहिणी हैं। शालिनी की एक बड़ी बहन और छोटा भाई है जो पढ़ाई कर रहे हैं। शालिनी को बचपन से ही डाॅक्टर बनने को शौक था और बचपन के इस जुनून ने उसे आज इस मंजिल पर पहुंच दिया है। शालिनी ने पढ़ाई के दौरान डांस कंपीटीशन में भी भाग लिया और वहां भी अच्छा मुकाम हासिल किया, जिसकी बदौलत वह स्कूल की तरफ से दूसरे राज्यों में डांस प्रतियोगिताओं में भी भाग ले चुकी है। 
PunjabKesari, Madan Lal Image

शालिनी के पिता मदन लाल ने कहा कि हमारी बेटी शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल थी। हमें कभी पढ़ाई के लिए उसे कहने की जरूरत ही नहीं पड़ी। पल्स टू की पढ़ाई के दौरान उसने नीट की परीक्षा देने की इच्छा जाहिर की। फिर प्लस टू के बाद नीट की तैयारी के लिए 2 साल चंडीगढ़ में हैलिक्स में कोचिंग ली और नीट का टैस्ट दिया मगर सफलता नहीं मिली। इसके बाबजूद उसने हिम्मत नहीं हारी। कारोना के चलते उसने घर से तैयारी की और फिर नीट का टैस्ट दिया और उसे सफलता हासिल हुई है। अब वह आईजीएम शिमला में एमबीबीएस की ट्रेनिंग कर रही है। 
PunjabKesari, Saroj Devi Image

मदन लाल के अनुसार हमने कभी सोचा नहीं था कि एक दिन हमारी बेटी यहां तक पहुंच पाएगी। मैंने जैसे ही फेसबुक पर देखा कि मेरी बेटी की सिलैक्शन हो गई है और शिमला में उसकी ट्रेनिंग होगी तो हमें बहुत खुशी हुई और तभी से रिश्तेदारों तथा लोगों के हमें फोन आने शुरू हो गए। शालिनी के पिता व माता सरोज ने रोज पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य संजू सौगनी व सभी अध्यापकों का धन्यवाद किया, जिन्होंने उनकी बेटी को इस काबिल बनाया है। वहीं शालिनी के डॉक्टर बनने पर उनकी बुजुर्ग दादी गुजरो देवी ने भी खुशी जताई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News