बच्चा चोरी के खौफ में हिमाचल, अब शक में मानसिक रूप से पीड़ित शख्स को कर दिया लहूलुहान

Friday, Aug 30, 2019 - 10:38 AM (IST)

सिरमौर : प्रदेश में अलग-अलग जगहों से बच्चा चोरी की अफवाहें सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया के जरिए ये अफवाहें फैल रही हैं और लोग भीड़ के गुस्से का शिकार बन रहे हैं। यही नहीं मारपीट के ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं। पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती है तब तक भीड़ कानून अपने हाथ में ले चुकी होती है। बता दें कि इन अफवाहों का लोगों में कुछ इस कदर दहशत का माहौल बना है कि जहां कहीं भी किसी पर बच्चा चोरी का शक होता है, लोग उग्र हो जाते हैं और उसकी जमकर पिटाई कर देते है।

ऐसा ही कुछ मामला सिरमौर जिले में सामने आया। जहां बच्चा चोर समझकर लोगों ने एक मानसिक रोगी की पिटाई कर दी। जिससे पीड़ित लहूलुहान हो गया। जिसके इलाज के लिए नाहन अस्पताल में लाया गया। जिसका एक सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। बता दें कि शिलाई उपमण्डल के क्यारी में निर्मम पिटाई का शिकार हुआ था। दिमागी बीमारी से ग्रसित व्यक्ति को बुरी तरह से पीटा गया है।

सिरमौर के एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह की अफवाहों पर लोग ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसी अफवाह फैलाते है उन पर सख्तकानूनी कार्रवाई होगी। वहीं मामले पर शिलाई पुलिस स्टेशन के एसएचओ मेहर चंद क्रेट ने बताया कि कुछ स्थानीय लोग उक्त व्यक्ति को शिलाई पुलिस स्टेशन लेकर आए थे। उन्होंने अंदेशा जताया था कि ये व्यक्ति बच्चा चोर गिरोह का सदस्य हो सकता है। इसके बाद पुलिस द्वारा उसे नाहन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जो अभी भी वहां पर उपचाराधीन है, पीड़ित द्वारा शिकायत करने पर आईपीसी की धारा 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया जा सकता है. फिलहाल, उक्त व्यक्ति से मारपीट की शिकायत नहीं दी है।

kirti