बाल विवाह के खिलाफ Child Line और NCC Wing ने निकाली जागरूकता रैली (Video)

Tuesday, May 14, 2019 - 05:24 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यलय ढालपुर शहर में चाइल्ड लाइन और एन.सी.सी. विंग ने सामूहिक रूप बाल विवाह के खिलाफ जागरूकता रैली निकाल कर जनता को जागरूक किया। इस जागरूकता रैली में दर्जनों छात्रों ने बाल विवाह के खिलाफ नारे लगाकर जनता को जागरूक किया।

देवभूमि में समाज के हर वर्ग में बाल विवाह को रोकने के लिए चाइल्ड लाइन पिछले कई वर्षों से प्रयासरत है ताकि समाज में इस बुराई के खिलाफ आमजन आगे आए ताकि भविष्य में बाल विवाह न हो और समाज में छोटी उम्र में महिला और पुरुष बाल विवाह कर अपना भविष्य खराब न करें।

सामाजिक कार्यकर्ता शालिनी वत्य किमटा ने बताया कि चाइल्ड लाइन पिछले एक दशक से अधिक समय में कुल्लू जिला में फैली बाल विवाह की बुराई के खिलाफ एक आंदोलन चला रही है तथा कई मामलों में कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि समाज में अभी भी शहरों और गांव में अनपढ़ता के कारण लोग बाल विवाह की प्रथा को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में बाल विवाह की बुराई को खत्म करने के लिए समाज के हर वर्ग को प्रयास करने होंगे ताकि समाज में इस प्रथा चलन खत्म हो सके और एक स्वस्थ्य समाज का निर्माण हो सके।

Vijay