सुबह Kidnap हुआ बच्चा, शाम को जंगल में मिला शव

Tuesday, Oct 30, 2018 - 10:14 PM (IST)

सोलन: सोलन के शामती से एक बच्चे का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। इस दौरान आरोपी ने बच्चे के पिता को फोन करके उससे फिरौती भी मांगी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने बच्चे का शव बरामद किया। ए.एस.पी. शिव कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार कोठो स्कूल की छठी कक्षा में पढऩे वाला नागेश (10) सुबह अपने भाई के साथ स्कूल गया। रास्ते में उसके भाई को मोटरसाइकिल पर लिफ्ट मिल गई जबकि नागेश पैदल चलता रहा। रास्ते में नागेश को एक व्यक्ति मिला, जिससे वह बात करते हुए पैदल चलता रहा। कुछ दूरी के बाद वह उसे जंगल में ले गया। इस दौरान आरोपी ने बच्चे से उसके पिता का फोन नंबर भी मांगा। उसके बाद उसने जंगल में ले जाकर बच्चे की हत्या कर दी।

हत्या करने से पहले बच्चे के पिता से 2 बार मांगी फिरौती
हत्या करने से पहले करीब 11.45 पर आरोपी विपिन मूल तौर पर नेपाल निवासी ने बच्चे के पिता को फोन किया और उसने 50,000 रुपए फिरौती की मांग की। उसने बताया कि उसके बच्चे का अपहरण कर लिया है। इसके बाद करीब डेढ़ बजे फिर आरोपी ने बच्चे के पिता को फोन किया और उससे 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इसी बीच करीब 12 बजे बच्चे के अभिभावकों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी करके मामले की जांच शुरू की। इसी बीच पुलिस ने फोन की लोकेशन के आधार पर आरोपी को शहर के चिल्ड्रन पार्क से हिरासत में लिया और मामले में पूछताछ की।

पहले करता रहा गुमराह, बाद में कबूला गुनाह
शुरू में आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन बाद में उसने खुलासा कि उसने बच्चे की हत्या कर दी है। इसके बाद पुलिस ने सेंट रोजा के नजदीक के जंगल से बच्चे का शव बरामद किया। घटना की सूचना मिलने के बाद एस.पी. मधुसूदन शर्मा व ए.एस.पी. शिव कुमार शर्मा स्वयं पूरे मामले की जांच में जुटे रहे। बच्चे का पिता मूलरूप से शिमला जिला के चौपाल का रहने वाला है। वह एक दुकान में काम करता है व परिवार सहित सोलन के शामती क्षेत्र में रह रहा है।

Vijay