मुख्यमंत्री कल करेंगे पंजाब हिमाचल सीमा पर स्वागत द्वार का लोकार्पण

Friday, Mar 26, 2021 - 03:43 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : श्री नैना देवी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री कल करोड़ों रुपए के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार चंडीगढ़ मनाली पर पंजाब हिमाचल सीमा के साथ एक भव्य स्वागत द्वार का निर्माण किया गया है,  जिसका प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का लोकार्पण करेंगे। जिस पर लगभग 65 लाखों रुपए खर्च हुए हैं। इसके साथ ही एक मुराल भी तैयार किया गया है जो हिमाचली संस्कृति को उजागर करता है। यह द्वार पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहेगा। इस पर भी लगभग 20 लाख रुपए खर्च किया गया है। यह भव्य द्वार बनकर तैयार हो चुका है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य पर इस द्वार का लोकार्पण करेंगे। 

लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता जगत राम ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है और इस भव्य स्वागत द्वार का अंतिम कार्य चल रहा है समय अवधि के दौरान है बनकर तैयार हुआ है। यह द्वार पर्यटकों और श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र रहेगा। जब भी कोई पर्यटक हिमाचल प्रदेश की हसीन हसीन वादियों में प्रवेश करेगा तो उसका स्वागत हिमाचली संस्कृति और इस भव्य द्वार के द्वारा किया जाएगा। 

इसके अलावा स्वारघाट में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री स्वारघाट में बनने वाले बस अड्डा जिस पर 1 करोड़ 37 लाख रुपए खर्च हुआ है और लगभग 2 करोड रुपए से ज्यादा की राशि से बने बिजली के सब स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा झंडे लगाने का कार्यक्रम भी चल रहा है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री के दौरे से कार्यकर्ताओं में नए रक्त का संचार होगा और स्वारघाट क्षेत्र को और भी कई सौगातें मिलेगी।
 

Content Writer

prashant sharma