कुल्लू के ढालपुर मैदान में चीयर अप इंडिया सैल्फी प्वांइट शुरू, युवा खिलाड़ियाें में दिखा सैल्फी का क्रेज

Friday, Jul 16, 2021 - 06:47 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): खेल मैदान ढालपुर में चीयर अप इंडिया सैल्फी प्वांइट का शुभारंभ डीसी आशुतोष गर्ग ने किया। चीयर अप इंडिया कैम्पेन का उद्देश्य टोक्यो में आगामी 23 अगस्त से शुरू हो रही ऑलिम्पिक खेलों में हिमाचल प्रदेश से भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे आशीष कुमार व निषाद कुमार का मनोबल बढ़ाना तथा मैडल हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करना है। युवा खिलाड़ियाें ने सैल्फी प्वाइंट का भरपूर उपयोग किया और उनमें चीयर अप इंडिया अभियान को लेकर काफी जोश दिखाई दिया। इस दौरान युवाओं ने भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियाें का हौसला बुलंद करने तथा देश के लिए मैडल जीतने के लिए उनके पक्ष में नारे भी लगाए।

सुंदरनगर के आशीष बॉक्सिंग में ताे ऊना के निषाद एथलैटिक्स हाई जम्प दिखाएंगे जौहर

डीसी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि छोटे से पर्वतीय प्रदेश से इस बार 2 खिलाड़ी ऑलिम्पिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आशीष कुमार जो मंडी जिला के सुंदरनगर से हैं, वह बॉक्सिंग में जबकि ऊना जिला से संबंध रखने वाले निषाद कुमार एथलैटिक्स हाई जम्प में अपना जौहर दिखाएंगे। दोनों खिलाड़ी प्रदेश के उभरते अन्य खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं और खिलाड़ियाें को उनके स्तर का अभ्यास करके बड़े स्तर तक पहुंचने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जीवन में कोई भी लक्ष्य इतना बड़ा नहीं है जिसे कड़ी मेहनत, लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति से हासिल नहीं किया जा सकता हो। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी ऊर्जा को सकारात्मक व रचनात्मक कार्यों में लगाएं। नशे जैसी बुराई से दूर रहें और नैतिक मूल्यों को कभी न छोड़ें।

युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने डीसी काे किया सम्मानित

इससे पूर्व डीसी ने युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के एक वीडियो का भी अनावरण किया, जिसमें कुल्लू जिला के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियाें के संदेश युवाओं को प्रेरणास्वरूप रिकॉर्ड किए गए हैं। ये संदेश चीयर अप इंडिया का भी हिस्सा हैं। युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी दीप्ति वैद्य ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सैल्फी प्वांइट मनाली तथा रथ मैदान के समीप भी स्थापित किए जाएंगे। इस मौके पर एथलैटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व खेल परिषद के सदस्य गौरव भारद्वाज, फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन कुमार सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे। 

Content Writer

Vijay