सुविधाओं से लैस होगा नालागढ़ अस्पताल का Emergency Room, इस उद्योग ने उठाया बीड़ा

Thursday, Jul 11, 2019 - 04:13 PM (IST)

नालागढ़: नालागढ़ अस्पताल के आपातकालीन कक्ष का न केवल पुनर्निर्माण किया जाएगा अपितु निजी अस्पतालों की तर्ज पर यहां पर आधुनिक सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी ताकि मरीजों का सही से उपचार हो सके। वहीं आपातकालीन कक्ष में स्थापित बैडों की संख्या बढ़ाने के साथ नर्सिंग रूम व चिकित्सक के कक्ष का भी बढिय़ा ढंग से प्रावधान किया जाएगा। ये सभी गतिविधियां सी.एस.आर. के तहत की जाएंगी, जिसके लिए बद्दी के एक निजी धागा उद्योग द्वारा 66 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार नालागढ़ अस्पताल में पहले आपातकालीन कक्ष नए भवन के छोटे से कमरे में कई सालों से चल रहा था, जिसमें 1-2 बैड ही लगे थे लेकिन अब इसे अस्पताल के पुराने भवन में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां बैडों की संख्या 6 हो गई है लेकिन आज भी इस कक्ष की हालत खराब है, जिस कारण मरीजों सहित तीमारदार व आपातकालीन कक्ष में ड्यूटी पर होने वाले डॉक्टर भी परेशानी झेल रहे हैं।

बी.एम.ओ. नालागढ़ डॉक्टर के.डी. जसवाल ने कहा कि अस्पताल के कैजुअल्टी वार्ड का पुनर्निर्माण किया जा रहा है, जिसमें निजी अस्पतालों की तर्ज पर सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। इसके लिए सी.एस.आर. के तहत बद्दी के एक धागा उद्योग द्वारा 66 लाख की धनराशि खर्च की जा रही है।

Vijay