कांग्रेस में होने लगी बागियों की वापसी, शिवांक शर्मा को सौंपा यूथ प्रैजीडैंट का पदभार

Sunday, Feb 10, 2019 - 10:03 PM (IST)

चम्बा (अमृत पाल): जैसे-जैसे 2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे दोनों पार्टियों ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दी है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस उन सभी लोगों को एकजुट करने में लगी हुई है, जिन्होंने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का दामन छोड़ा था और जिन पर भीतरघात के आरोप लगे थे। चम्बा मुख्यालय में रविवार को पूर्व में रहे यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शिवांक शर्मा को भी एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी में वापस शामिल कर लिया गया है। 

विधानसभा चुनावों में भीतरघात करने का लगा था आरोप

शिवांक शर्मा को पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी के विरोध में काम करने का आरोप लगाकर चम्बा जिला यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। हालांकि उन्हें लिखित तौर पर पार्टी से निष्कासित करने के कोई भी आदेश जारी नहीं किए गए थे लेकिन वह पिछले 1 साल से पार्टी से बाहर रहे। रविवार को चम्बा मुख्यालय के इरावती होटल में कांग्रेस ह्यूमैन राइट्स प्रोटैक्शन काऊंसिल के नैशनल यूथ प्रैजीडैंट विरेंद्र कुमार ने शिवांक शर्मा को हिमाचल प्रदेश यूथ प्रैजीडैंट का पदभार सौंपा, वहीं नरेश राणा को प्रदेश जनरल सैक्रेटरी का पद सौंपा गया। इस मौके पर उन्होंने आने वाले 2019 के चुनावों की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी।

एन.एच.पी.सी. को जगह देने वालों को दिलवाएंगे सही हक

विरेंद्र कुमार ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि पिछले कई दिनों से यहां पर एक चर्चा चली हुई थी कि जो एन.एच.पी.सी. ने प्रोजैक्ट लगाया था, उसमें बहुत से लोगों की जगह ली गई थी लेकिन उन लोगों को उसका सही हक नहीं मिल पाया है। उन्होंने यह चैलेंज किया है कि प्रदेश सरकार से उन लोगों का हक वह दिलवाकर रहेंगे चाहे उन्हें किसी भी हद तक क्यों न जाना पड़े।

शांता कुमार के झूठे वायदों में नहीं आएगी चम्बा की जनता

उन्होंने चम्बा के सीकरीधार सीमैंट कारखाने के बारे में कहा कि चंबा-कांगड़ा संसदीय सीट से जीत चुके शांता कुमार हर बार चुनाव के दरमियान लोगों को इस कारखाने के झूठे वायदे करते हैं लेकिन इस बार लोग उनके इन झूठे वाचदों में नहीं आने वाले हैं और चम्बा में चंबा-कांगड़ा सीट के लिए कांग्रेस के ही उम्मीदवार को इस बार वे जीत दिलवाकर रहेंगे।

मैडीकल कॉलेज को नहीं चला पा रहीं केंद्र और हिमाचल सरकार

उन्होंने पंडित जवाहरलाल नेहरू मैडीकल कॉलेज की अनियमितताओं के बारे में कहा कि अब केंद्र में और प्रदेश में भी बीजेपी सरकार है लेकिन न जाने क्यों चम्बा जिला के मैडीकल कॉलेज को सुचारू रूप से नहीं चला पा रहे हैं और उनकी बातों से साफ तौर पर लगता है कि वह सरकार नहीं चला पा रहे हैं और आने वाले समय में लोग इनको 2019 के  लोकसभा चुनाव में इसका जवाब देकर ही रहेंगे। 

कांग्रेस छोड़ चुके लोगों को पार्टी में लाएंगे वापस

उन्होंने बताया कि उन सभी लोगों को कांग्रेस में दोबारा से वापस लाया जाएगा जो किसी कारण कांग्रेस छोड़ चुके हैं या उन्हें पद से हटाया गया है ताकि 2019 में देश में कांग्रेस की सरकार ला सकें और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के पद पर बिठा सकें।

Vijay