छन्नी बेली व मंड में पुलिस ने बहाई लाखों लीटर कच्ची शराब

Monday, Nov 21, 2016 - 12:51 AM (IST)

डमटाल: नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए एक बार फिर पुलिस ने छन्नी बेली और मंड क्षेत्र के गांवों में दबिश देकर लाखों लीटर कच्ची शराब नष्ट की। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को नशे के कारोबारियों पर थाना इंदौरा के प्रभारी तिलक राज चौहान के नेतृत्व में धर्मशाला से आए पुलिस बल को साथ लेकर छन्नी बेली और मंड क्षेत्र में पुलिस बल के साथ दबिश दी गई। इस दौरान लाखों लीटर देसी कच्ची शराब लाहन नष्ट की और चलती भ_ियों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। 

पुलिस के अनुसार नशा कारोबारियों द्वारा झाडिय़ों आदि में अवैध शराब को छिपाकर रखा गया था, जिसमें से कच्ची शराब को नष्ट कर दिया गया। वहीं कुछ लोगों को पुलिस के पहुंचने से पहले ही पुलिस की दबिश की खबर उन तक पहुंचने से वे शराब व भ_ियों को छोड़कर भाग निकले। नूरपुर के डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि कांगड़ा जिला के एस.पी. संजीव गांधी के निर्देशानुसार रविवार दोपहर को इंदौरा थाना के प्रभारी तिलक राज चौहान ने इंदौरा पुलिस और धर्मशाला के भारी पुलिस बल के साथ छन्नी बेली और मंड एरिया के गांव मिलवां, उलैहडिय़ां, बसंतपुर, गगवाल, खानपुर, ठाकुरद्वारा, बरोटा व पराल में दबिश दी।

पुलिस की अकस्मात हुई इस कार्रवाई से सभी गांव में नशे के कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया और गांवों में ली गई तलाशी के दौरान सभी गांवों में शराब की चलती भट्टियों सहित पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सैंकड़ों की तादाद में कच्ची शराब के ड्रम और चलती भट्टियों से लाखों लीटर कच्ची शराब को मौके पर बहा दिया तथा पूरे गांव से शराब की भट्टियां व शराब के खाली ड्रम और चलती भ_ियों की मोटरें आदि कई तरह का सामान कब्जे में लिया। एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने मामले की पुष्टि की है।