युवती को लेकर चोरी-छिपे कंडाघाट पहुंचा चंडीगढ़ पुलिस का कांस्टेबल, नाके पर ऐसे खुली पोल

Saturday, Apr 18, 2020 - 09:27 PM (IST)

कंडाघाट (ब्यूरो): कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने सख्त निर्देश जारी किए हैं कि कोई भी अन्य राज्य का व्यक्ति दूसरे राज्य में आ जा नहीं सकता है। इसको लेकर जिला के एसपी को कड़े निर्देश किए गए हैं। बावजूद इसके चंडीगढ़ पुलिस का एक कर्मचारी एक युवती को बिना परमिशन के प्रदेश में बाइक लेकर आ घुसा। परवाणु से लेकर सोलन तक पुलिस द्वारा कई नाके भी लगाए गए हैं ताकि कड़ी सुरक्षा बनी रहे बावजूद इसके चंडीगढ़ पुलिस का कर्मचारी चोरी-छिपे युवती को कंडाघाट तक ले आया। जहां पुलिस ने इन दोनों को पकड़ लिया।

ऐसे हु्आ खुलासा

शनिवार दोपहर करीब 3 बजे सोलन की तरफ से एक पुलिस कर्मचारी बाइक पर एक युवती को लेकर आया। कंडाघाट बस स्टैंड की ओर लगे नाके को देखकर युवती को नाके से पीछे कुछ दूरी पर उतार कर बाइक सोलन की तफर मोड़ कर चला गया। नाके पर तैनात थाना प्रभारी कंडाघाट ने उक्त पुलिस कर्मचारी को यह सब कुछ करते हुए देख लिया। इसके बाद उन्होंने बाइक का पीछा किया व 3 किलोमीटर दूर जाकर पुलिस कर्मचारी को पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह पुलिस कर्मचारी चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात है व युवती को शिमला छोड़ने जा रहा था।

नाका देख युवती को उतार देता था कांस्टेबल

चंडीगढ़ से शिमला छोडऩे जा रहा उक्त कांस्टेबल परमाणु से सोलन तक जितने भी पुलिस नाके लगे हुए थे उनको देख कर युवती को नाके से थोड़ा पीछे ही उतार देता था। जब युवती नाके को क्रॉस कर लेती थी तो वह बाइक लेकर पीछे से आ जाता था। मामले की सूचना मिलने के बाद डीएसपी सोलन योगेश दत्त जोशी ने कंडाघाट थाने में जाकर इन दोनों से पूछताछ भी की। उन्होंने बताया कि कंडाघाट पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस कर्मचारी के खिलाफ धारा 188 व 269 के तहत मामला दर्ज कर 14 दिन के लिए कंडाघाट में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया है।

Vijay