''चांदनी'' की आखिरी ख्वाहिश नहीं हुई पूरी, मनाली को भी दे गई सदमा

Monday, Feb 26, 2018 - 11:02 AM (IST)

मनाली: अपनी खूबसूरती और शानदार अदाकारी के लिए पहचानी जाने वाली बॉलीवुड की सुपर स्टार अभिनेत्री श्रीदेवी की यह ख्वाहिश अधूरी रह गई है। दुबई में अचानक हुए निधन से विश्वविख्यात पर्यटन नगरी मनाली भी सदमे में है। रूप की रानी श्रीदेवी का मनाली से बेहद करीबी रिश्ता है। बेटी की डेब्यू फिल्म 'धड़क' की शूटिंग के बाद उनका मनाली में छुट्टियां मनाने का प्लान था। 


बताया जाता है कि सबसे पहले श्रीदेवी 1983 में बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता जितेंद्र के साथ 'हिम्मतवाला' फिल्म की शूटिंग के लिए मनाली आई थीं। इसके बाद 1992-93 में सुपर स्टार सलमान खान के साथ 'चांद का टुकड़ा' फिल्म की शूटिंग के लिए यहां आई थी। वह बेहद मिलनसार मिजाज तथा मनाली के नैसर्गिक सौंदर्य पर मोहित थीं। बागवानी क्षेत्र में अवार्ड ऑफ एक्सीलेंसी से नवाजे गए नकुल खुल्लर का कहना है कि बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म 'धड़क' की शूटिंग पूरी होने के बाद वह मनाली में छुट्टियां मनाने का प्लान कर चुकी थीं, लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी।


हिमाचल में दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के नाम से एक गाना ‘मेरी श्रीदेवी कौखे चली तू’ भी गाया गया है। इस गाने को लोक गायक ठाकुर दास राठी ने लिखा और गाया है। इसी गाने के बाद उनको हिमाचल में पहचान मिली। लेकिन श्रीदेवी के निधन से वह भी बेहद दुखी हैं। उनका कहना है कि उनके नाम वाले गाने से ही उन्हें फैंस का प्यार मिला है।