हैंडबाल प्रतियोगिता में बिलासपुर कालेज बना चैम्पियन

Friday, Nov 24, 2017 - 08:37 PM (IST)

बिलासपुर: राजकीय डिग्री कालेज बिलासपुर में चल रही छात्रा वर्ग की अंतर महाविद्यालय हैंडबाल प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हो गया। इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले को जीतकर राजकीय डिग्री कालेज बिलासपुर ने ट्रॉफी अपने नाम की व चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। समापन समारोह में डी.सी. बिलासपुर ऋग्वेद मिलिंद ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज प्राचार्या डा. बी.बी. सांख्यान ने की। इस अवसर पर डी.सी. ने कहा कि बिलासपुर हैंडबाल में कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दे चुका है, जिसके लिए बिलासपुर के सभी लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों का आह्वान किया कि वे अपने से अधिक अच्छा करने वाले से सीख व प्रेरणा लें तथा अगली बार उससे भी अच्छा प्रदर्शन करने का संकल्प लेते हुए खूब मेहनत करें। वहीं कालेज प्राचार्या ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न कालेजों की टीमों ने भाग लिया। 

ये रहे परिणाम
छात्रा वर्ग की अंतर महाविद्यालय हैंडबाल प्रतियोगिता में राजकीय डिग्री कालेज बिलासपुर चैम्पियन जबकि स्वामी विवेकानंद कालेज घुमारवीं उपविजेता रहा। इस प्रतियोगिता में तीसरा स्थान राजकीय डिग्री कालेज अर्की ने हासिल किया जबकि राजकीय डिग्री कालेज ऊना चौथे स्थान पर रहा। बिलासपुर कालेज व घुमारवीं कालेज के बीच हुआ फाइनल मैच अत्यंत संघर्षपूर्ण रहा और अंत में मात्र एक अंक अधिक प्राप्त कर बिलासपुर कालेज ने इस मैच को जीत लिया। इस मैच में बिलासपुर की ओर से शालिनी ने 18, शिवानी गौतम ने 9, प्रियंका ने 5, दीक्षा ने 2 और दीक्षा ने 1 गोल कर अपनी टीम की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई।

घुमारवीं कालेज की निधि रही टॉप स्कोरर
वहीं इस मैच की टॉप स्कोरर घुमारवीं कालेज की खिलाड़ी निधि रही। निधि ने अकेले ही 20 गोल दागे जबकि घुमारवीं की दीपा ने 7, ज्योति ने 6 और पल्लवी ने एक गोल कर इस मैच को संघर्षपूर्ण बना दिया। इससे पूर्व तीसरे स्थान के लिए अर्की व ऊना के बीच मैच हुआ, जिसमें अर्की ने एकतरफा प्रदर्शन करते हुए 21-4 अंकों के भारी अंतर से ऊना को हराते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया।