स्कूल बस की ब्रेक फेल होने से बड़ा हादसा टला, ऐसे बची 17 बच्चों की जान

Sunday, May 28, 2017 - 10:24 AM (IST)

चंबा: चंबा-जुम्हार मार्ग पर चामुंडा मंदिर के पास एक निजी स्कूल बस की ब्रेक फेल होने से बड़ा हादसा टल गया। बताया जाता है कि चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस को पेड़ से टकरा दिया। इस हादसे में 17 बच्चों और अध्यापकों को चोटे आई हैं। गनीमत यह रही कि बस पेड़ से टकराने के बाद वहीं पर रूक गई। अन्यथा सड़क से नीचे लुढ़कने पर जान माल का भारी नुक्सान हो सकता था। ए.एस.पी. चम्बा वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बनीखेत के एक निजी स्कूल के बच्चे शनिवार को अपने अध्यापकों के साथ चंबा में पिकनिक मनाने आए थे। हादसे के वक्त बस में करीब 17 बच्चे व अध्यापक सवार थे। 


चामुंडा मंदिर में बच्चों ने रुककर माथा टेका
स्कूल की 3 बसों में सवार होकर ये बच्चे पहले साहो घूमने गए तो इसके बाद जिला मुख्यालय से होते हुए जुमहार गए। इसके बाद जब वह वापस शाम के समय लौट रहे थे तो रास्ते में चामुंडा मंदिर में बच्चों ने रुककर माथा टेका और वहां से वे अपने स्कूल को निकले। अचानक रास्ते में बस की ब्रेक फेल हो गई। इसके चलते चालक ने बस को पेड़ से टकरा दिया। घटना की सूचना मिलते ही एम्बुलैंस के माध्यम से 16 बच्चों व अध्यापकों को उपचार के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय लाया गया जिसमें से ज्यादातर को मामूली चोटें आने के चलते उपचार के बाद भेज दिया गया है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेकर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से अधिक चोटिल हुए प्रभावितों को पांच-पांच हजार रुपए तो कम चोटिल हुए प्रभावितों को दो-दो हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है।




घायलों को दी राहत राशि
घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.एम. चम्बा बचन सिंह घटनास्थल पर पहुंच गए तो वहीं डी.सी. चम्बा सुदेश मोख्टा ने सी.एम.ओ. चम्बा विनोद शर्मा व ए.एस.पी. चम्बा वीरेंद्र सिंह के साथ अस्पताल पहुंच कर घायलों का हालचाल पूछा। घायलों को प्रशासन की तरफ से अस्पताल में ही फौरी राहत के तौर पर 5-5 हजार रुपए राहत राशि दे दी गई।