जब नदी के बीचोंबीच मौत से जूझती रहीं 2 जिंदगियां

Monday, May 21, 2018 - 09:47 PM (IST)

चम्बा : शाम के समय रावी नदी से रेत निकाले में जुटे 2 लोगों की जान उस समय आफत में फंस गई जब रावी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। इस बारे में जैसे ही एस.डी.एम. चम्बा दिप्ती मंडोत्रा को सूचना मिली तो वह पुलिस व अग्निशमन विभाग के दस्ते के साथ तुरंत मौके पर पहुंच गईं। करीब 2 घंटे के अथक प्रयासों के बाद दोनों लोगों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया गया।


फोल्गत के पास पेश आया मामला
जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम को 2 व्यक्ति फोल्गत के पास रावी नदी का जलस्तर कम होने के चलते नदी के बीचोंबीच पहुंच कर रेत निकालने के कार्य को अंजाम देने में जुट गए। चमेरा-2 के बांध से शाम को जब पानी रावी में छोड़ा गया तो नदी का जलस्तर बढ़ गया। इससे पहले की दोनों व्यक्ति खुद को नदी से बाहर निकालने में कामयाब हो पाते पानी बेहद अधिक बढ़ गया, ऐसे में दोनों व्यकित रावी नदी के बीचोंबीच मौजूद ऊंचे स्थान पर चढ़ गए।


शाम 7 बजे नदी से सुरक्षित निकाले दोनों व्यक्ति
 किसी तरह से लोगों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने प्रशासन को इस बारे में सूचित किया जिस पर एस.डी.एम.चम्बा ने पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए मौके पर पहुंच कर शाम करीब 7 बजे दोनों को सुरक्षित रावी नदी से बाहर निकलवाने में सफलता हासिल की। इस बात की पुष्टि करते हुए एस.डी.एम.चम्बा दिप्ती मंडोत्रा ने कहा कि रावी नदी में फसे दोनों व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

Kuldeep