चम्बा मेडिकल कॉलेज : ओटी में बैठकर बेची जा रहीं दवाइयां व उपकरण, ऑप्रेशन के वसूले 25000

Saturday, Aug 27, 2022 - 12:05 AM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में मरीजों को इलाज के नाम पर लूटा जा रहा है। अनधिकृत दवाई विक्रेता चिकित्सकों की मिलीभगत से ओटी में बैठकर मरीजों को मनमाने दाम पर दवाइयां व ऑप्रेशन के लिए जरूरी उपकरण बेच रहे हैं। बिल मांगने पर और पैसे की डिमांड की जा रही है। मरीज के पिता द्वारा विधायक पवन नैय्यर के साथ की गई शिकायत के बाद इसका खुलासा हुआ है। नारायण सिंह निवासी रजिंडू ने बताया कि उसका बेटा हेमराज एक सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हुआ है। चिकित्सक ने ऑप्रेशन के लिए एक व्यक्ति से सामान खरीदने को कहा। यह व्यक्ति मेडिकल काॅलेज की ओटी में ही बैठा था। उससे 25000 रुपए का सामान खरीद लिया। इसके अलावा 10000 रुपए की दवाइयां लीं। उससे बिल मांगा तो कहा कि 5000 रुपए और लगेंगे। जब उन्होंने 5000 रुपए देने से इंकार किया तो चिकित्सक ने कहा कि अगर सामान नहीं लिया तो एक महीने के बाद ऑप्रेशन होगा। नारायण सिंह ने कहा कि उनका हैल्थ कार्ड भी बना हुआ है। इसके चलते उन्होंने विधायक से इसकी शिकायत की।

विधायक ने किया पुलिस को सूचित
शिकायत मिलने के बाद विधायक पवन नैय्यर शुक्रवार को मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचित किया। विधायक ने पुलिस को मरीज से 25000 रुपए की राशि लेने वाले को तलब करने को कहा। पुलिस की टीम उसकी दुकान पर पहुंची लेकिन वहां कोई नहीं मिला। विधायक ने मेडिकल काॅलेज के एमएस व चिकित्सकों से इस संबंध में जवाब तलब किया। मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने इस संबंध में अनभिज्ञता जताई। विधायक ने मेडिकल काॅलेज प्रबंधन को जांच करने के आदेश दिए।

हिमकेयर कार्ड के बावजूद बाजार से मंगवाई जा रहीं दवाइयां
अस्पताल में एक व्यक्ति ने विधायक को बताया कि हिमकेयर कार्ड होने के बावजूद उनसे बाजार से दवाइयां मंगवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि उनका ससुर अस्पताल की तीसरी मंजिल में दाखिल है। उनका कार्ड भी बना हुआ है। चिकित्सकों ने दवाइयां लिखीं और बाजार से लाने को कहा। इससे उन्हें काफी पैसे चुकाने पड़े।

मामले की जांच के बाद होगी कार्रवाई
वहीं मेडिकल काॅलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र ने कहा कि ऐसी कोई शिकायत उन्हें नहीं मिली है। मामले की जांच की जाएगी और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay