90 लाख रुपए की लागत से हो रही चम्बा-जोत मार्ग की मुरम्मत

Sunday, Jun 24, 2018 - 02:10 PM (IST)

 

चम्बा : चम्बा-चुवाड़ी वाया जोत मार्ग को चकाचक करने में लोक निर्माण विभाग चम्बा जुट गया है। चंद दिनों के बाद इस मार्ग के मंगला से जोत तक का भाग पूरी तरह से गड्ढों से मुक्त हो जाएगा तो साथ ही इस मार्ग पर कही पर भी उखड़ी हुई तारकोल नजर नहीं आएगी। इस मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए सुरक्षित बनाने को लोक निर्माण मंडल चम्बा 90 लाख रुपए खर्च करेगा।

जानकारी के अनुसार मंगला से जोत तक के मार्ग के कुल 10 किलोमीटर के उस भाग को ठीक किया जाए जहां से तारकोल उखड़ चुकी है। यूं तो मंगला से जोत की दूरी अधिक है लेकिन लोक निर्माण विभाग सिर्फ उसी भाग की मुरम्मत करेगा जोकि क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। निश्चिततौर पर इस सड़क मुरम्मत कार्य के पूरा होने पर लोगों को इस मार्ग से गुजरते समय सड़क पर गड्ढे पड़ने के चलते पेश आने वाली परेशानियों से निजात मिलेगी तो साथ ही गड्ढों के कारण वाहनों को पहुंचने वाली क्षति से भी वाहन मालिकों को निजात मिलेगी।

गौरतलब है कि चम्बा-चुवाड़ी को जोडऩे वाले इस मार्ग पर गर्मियों के दिनों में वाहनों की आवाजाही इस कदर बढ़ जाती है कि यह मार्ग जिला के सबसे व्यस्त मार्गों की सूची में शुमार हो जाता है। हर दिन हजारों छोटे-बड़े वाहन यहां से गुजरते हैं। ऐसे में इस सड़क की खस्ता हालत के चलते यह मार्ग लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लोगों की इस परेशानी को महसूस करते हुए इस सड़क का मुरम्मत कार्य शुरू कर दिया है जिस पर 90 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। 

 

kirti